Breaking News Himanchal Pradesh खेल

क्रिकेटर हरलीन को HPCA से सीखे गुर आये विदेशी धरती पर काम, हैरतअंगेज कैच से जीता दुनिया का दिल

धर्मशाला. भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच हुए पहले टी-20 क्रिकेट मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ी हरलीन देओल (Harleen Deol) ने बाउंड्री पर गजब का कैच पकड़ा. हिमाचल प्रदेश की स्टार खिलाड़ी हरलीन के इस ‘सुपर कैच’ का वीडियो अब देश दुनिया सोशल मीडिया (Social Media) पर छाया हुआ है. लोग उनके इस वीडियो को देख दीवाने हो रहे हैं. साथ ही इस कैच के लिए उन्हें ‘सुपरवुमन’ कहा जा रहा है.

टी-20 के इस पहले मुकाबले में भले ही टीम इंडिया को हार नसीब हुई, लेकिन मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ी हरलीन ने जो कैच पकड़ा उससे सोशल मीडिया पर तूफान आ गया है. मैच में शानदार पल वो था जब इंग्लैंड की पारी के 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एमी जोन्स के बाउंड्री शॉट को हरलीन ने पकड़ने के लिए हवा में डाइव लगाई, इस दौरान वह बाउंड्री लाइन से बाहर चली गईं, लेकिन उन्होंने झट से गेंद को अंदर फेंकते हुए डाइव लगाकर बाउंड्री लाइन के अंदर आकर कैच को पकड़ लिया.

इंग्लैंड ने जीता मैच, हरलीन ने दिल

हरलीन के इस हैरतअंगेज कैच को देखकर सभी हैरान रह गए. जिसके बाद भले ही मैच में जीत इंग्लैंड की हुई लेकिन चर्चा में हरलीन देओल रही. बता दें, बारिश से प्रभावित इस मैच में पहले खेलने के लिए मैदान में उतरी इंग्लैंड टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 177 रनों का लक्ष्य दिया. हालांकि बारिश के कारण डकवर्थ लुइस नियम के तहत भारतीय टीम को 8.4 ओवर में 73 रन बनाने थे लेकिन टीम इंडिया 3 विकेट खोकर सिर्फ 54 रनों पर सिमट गई.

हरलीन को कहा जा रहा ‘सुपरवुमन’

गौर हो कि हरलीन देयोल एचपीसीए एकेडमी में क्रिकेट की बारीकियां सीखी है. साथ ही यहीं से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उनका चयन भारतीय टीम में हुआ है. हिमाचल की हरलीन देओल के बाउंड्री पर पकड़े इस जबरदस्त कैच की दुनिया दीवानी हो गई है और उन्हें ‘सुपरवुमन’ कहा जा रहा है.