Breaking News देश -विदेश बड़ी खबर

भैंस पर हमला करना शेरों को पड़ा भारी, Video देखें जब झुंड ने किया हमला तो क्या हुआ

सोशल वायरल. जंगल का राजा शेर भले ही किसी भी जानवर का शिकार करने की ताकत रखता है लेकिन कई बार जब शिकार झुंड में आता है तो शेर (Lion) की हालत भी खराब हो जाती है. इसी तरह का एक वीडियो (Video) हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें दो शेरों ने भैंसों के एक झुंड पर हमला करने की कोशिश की तो भैंसों ने उल्टा शेरों को ही दौड़ा लिया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने लिया , वह शेर तुम्हारे लिए होगा.

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में भैंसों का एक झुंड घूम रहा था. तभी दो शेरों ने उनपर हमला करने की गलती कर दी, जैसे ही शेर भैंसों के पास पहुंचे भैंसे बिना डर उल्टा शेरों के ऊपर हावी हो गई और उन्होंने शेरों को दौड़ा लिया. भैंसों को अपनी ओर आता देख शेरों की हालत खराब हो गई वह मैदान छोड़कर भागने लगे. भैंस इतनी तेजी से शेरों के पीछे भागी कि शेरों को संभलने का मौका तक नहीं मिला और वह मैदान से भागने लगे.

शेर आखिर शेर ठहरा भागते हुए शेर ने एक बार फिर से भैसों की ओर मुड़कर देखा और वह फिर से भैंसों की ओर भागने लगा. जैसे ही भैंसों ने शेर को अपनी ओर आता देखा पूरा झुंड वापस लौट गया हालांकि शेर की हिम्मत नहीं हुई कि वह भैंसों के झुंड पर हमला करे. उसके बाद शेर वापस लौट आया और वहां से भाग गया.