Breaking News उतराखंड उत्तर प्रदेश नई दिल्ली नयी दिल्ली बड़ी खबर

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बाद अब राजधानी दिल्ली में भी की गई कांवड़ यात्रा रद्द

नोएडा. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने दिल्ली में कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) का आयोजन रद्द कर दिया है. यह फैसला उसने कोविड-19 (Covid-19) के मद्देनजर किया. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के इस फैसले की जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है. आपको बता दें कि इससे पहले उत्तराखंड की सरकार ने भी कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कांवड़ यात्रा रद्द करने का फैसला किया था. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस फैसले के साथ कहा था कि कांवड़ यात्रा से ज्यादा जरूरी अपने राज्य के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाना है. शनिवार को ही उत्तर प्रदेश सरकार ने भी इस साल की कांवड़ यात्रा रद्द करने का फैसला किया है.

तीसरी लहर का खतरा

जानकारों का मानना है कि कांवड़ यात्रा का आयोजन करने से कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने का खतरा है. वहीं डेल्टा और डेल्टा प्लस वेरिएंट भी इतने लोगों के एक जगह पर जमा होने के चलते तेजी से अन्य राज्यों तक अपनी पहुंच बना सकता है. हरिद्वार में कुंभ के दौरान भी लोगों की भीड़ होने के चलते कोरोना संक्रमण तेजी से फैला था. अब सरकार कांवड़ यात्रा को पहले ही रोक कर इस संक्रमण पर लगाम लगाते हुए तीसरी लहर को आने से रोकने का प्रयास कर रही है.

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना से एक भी मौत नहीं

इस बीच राजधानी दिल्ली से एक बेहतर खबर सामने आई है कि पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना संक्रमण से एक भी मरीज की जान नहीं गई है. रविवार को जारी हुए पिछले 24 घंटे की कोरोना रिपोर्ट के आधार पर कहा जा सकता है कि राजदानी के लोग कोरोना से चल रही जंग लगातार जीतते जा रहे हैं. दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो रोना संक्रमण के सिर्फ को 51 नए मरीज सामने आए हैं. वहीं एक दिन में करीब 80 लोग कोरोना को हरा स्वस्‍थ हो गए हैं. अब राजधानी में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 592 पहुंच गई है. दिल्ली में अब तक करोना को मात देने वालों की संख्या 14,09,910 हो गई है. वहीं कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 25,027 है.