Breaking News उत्तर प्रदेश क्राइम

Agra News: एक लाख का इनामी बदमाश बदन सिंह और उसका साथी पुलिस मुठभेड़ में ढेर

आगरा. पिछले दिनों डॉक्टर उमाकांत के अपहरण कांड (Doctor Kidnapping Case) में शामिल एक लाख का बदमाश बदन सिंह (Kidnapper Badan Singh) और उसका साथी पुलिस मुठभेड़ (Police Encounter) में ढेर हो गया. बुधवार रात जगनेर इलाके में हुई मुठभेड़ में दोनों बदमाश मार गिराए गए. डॉक्टर उमाकांत के अपहरण और पांच करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में वांछित चल रहे बदन सिंह ने कई संगीन अपराधों को अंजाम दिया था.

दरअसल, आगरा रेंज के आईजी नवीन अरोरा ने आदेश दिए थे कि जितने भी बॉर्डर के इलाके हैं उनको सील किया जाए और सख्ती से चेकिंग अभियान चलाया जाए. इस अभियान के लिए खुद एसएसपी फील्ड में रहेंगे और बॉर्डर पर चेकिंग कराएंगे. इसी क्रम में आगरा में राजस्थान बॉर्डर को सील किया गया और पुलिस रात में चेकिंग अभियान चला रही थी. पुलिस हर आने जाने वाले की सघन तलाशी और चेकिंग कर रही थी. चेकिंग अभियान के दौरान राजस्थान बॉर्डर पर पुलिस ने एक बाइक को रोकने की कोशिश की तो बाइक पर सवार लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने बाइक सवारों की घेराबंदी की तो बाइक सवार फायर करते हुए भागने लगे. राजस्थान बॉर्डर पर जंगल में पुलिस ने बदमाशों को घेर लिया. बदमाश लगातार फायरिंग कर रहे थे, लिहाजा पुलिस ने भी जबावी फायरिंग की. पुलिस की गोली लगने से दोनों ढेर हो गए. एसएसपी आगरा मुनिराज ने बताया कि मुठभेड़ में गोली लगने से दोनों बदमाश घायल हो गए, लेकिन इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गयी. ढेर हुए दोनों बदमाशों में से एक बदन सिंह है जबकि दूसरे बदमाश की शिनाख्त की जा रही है.

डॉक्टर किडनैपिंग का था मास्टरमाइंड बदन सिंह
आगरा में एत्माउद्दौला इलाके से डॉक्टर उमाकांत गुप्ता को किडनैप किया गया था. डॉक्टर को किडनैप करने के बाद 5 करोड़ रुपये की फिरौती मांगने की कोशिश की गई थी. हालांकि पुलिस ने बेहद शानदार पुलिसिंग दिखाते हुए बिना फिरौती दिए ही डॉक्टर उमाकांत गुप्ता को सही सलामत बरामद कर लिया था. डॉक्टर के इस अपहरण कांड में बदन सिंह मास्टरमाइंड था. लिहाजा आगरा पुलिस ने बदन सिंह पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया था.

पेशेवर अपराधी था बदन सिंह.
राजस्थान का रहने वाला बदमाश बदन सिंह एक पेशेवर अपराधी था और वह कई किडनैपिंग की वारदातों को अंजाम दे चुका था. पुलिस बदन सिंह का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है. पुलिस के मुताबिक बदन सिंह 4 लोगों के किडनैपिंग केस में शामिल रहा है, जिसमे एक केस आगरा के डॉक्टर का भी शामिल है.

एक हफ्ते में बदमाशों से दूसरी बड़ी मुठभेड़
आगरा पुलिस बदमाशों पर कहर बन कर टूट रही है. पुलिस किसी भी अपराधी को बख्शने के मूड में दिखाई नहीं दे रही है और बदमाशों को उसी की भाषा मे जबाव दे रही है. एक हफ्ते में यह दूसरी मुठभेड़ है जिसमें 2 बदमाश ढेर हुए हैं. इससे पहले मणप्पुरम गोल्ड लोन ब्रांच में डकैती करके भाग रहे बदमाशों से मुठभेड़ हुई थी, उस मुठभेड़ में भी दो बदमाश ढेर हुए थे.