Breaking News गुजरात बड़ी खबर राष्ट्रीय

यूपी के डिप्‍टी CM केशव मौर्य ने हॉकी टीम को दी बधाई, बोले- 5 अगस्त का दिन स्वतंत्र भारत का स्वाभिमान दिवस, जानें क्‍यों

नई दिल्‍ली/लखनऊ. 5 अगस्त नए भारत के इतिहास में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है. 2 वर्ष पहले कश्मीर से अर्टिकल 370 (Article 370) को हटाया गया, तो एक वर्ष पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अयोध्या जाकर राम मंदिर का शिलान्यास किया. वहीं, अब 41 साल बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में कांस्य पदक जीता है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (UP Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि मैं 5 अगस्त के दिन को स्वतंत्र भारत में स्वाभिमान दिवस के रूप में देखता हूं.

न्यूज़ 18 से बात करते हुए उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि में 5 अगस्त को में नए भारत का स्वाभिमान दिवस मानता हूं. इस दिन आर्टिकल 370 को हटाया गया और राम मंदिर निर्माण शुरू हुआ, जो बिना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के संभव नहीं था. अयोध्या को भव्य स्वरूप देने की कोशिश जारी है. रामलला के दर्शन तो लोग कर ही रहे हैं, लेकिन 2023 के अंत तक वह गर्भगृह में विराजमान हो जाएंगे.

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को दी शुभकामनाएं
भाजपा के दिग्‍गज नेता केशव मौर्य ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को टोक्‍यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर बधाई देते हुए कहा,’ ये नया भारत है. युद्ध हो या खेल सब जगह जीतेगा. हॉकी टीम को बहुत बहुत शुभकामनाएं.’ बता दें कि जर्मनी के साथ मैच में एक समय भारतीय टीम 1-3 से पीछे थी, लेकिन दबाव से उबरकर भारतीय टीम आठ मिनट में चार गोल दागकर जीत दर्ज करने में सफल रही.

अखिलेश यादव की साइकिल यात्रा पर कसा तंज
सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की साइकिल यात्रा (Bicycle rally) और उनके बयान पर केशव प्रसाद मौर्य ने तंज कसा है. उन्‍होंने अखिलेश यादव के 400 सीट जीतने वाले बयान पर कहा कि अखिलेश 500 सीट भी जीत सकते हैं, जितनी हैं नहीं, मुंगेरी लाल के हसीन सपने हैं.

गरीब कल्याण अन्न योजना पर कही ये बात
आज प्रधानमंत्री मोदी गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत उत्तर प्रदेश के 80 लाख राशन विक्रेताओं को संबोधित करेंगे. इस पर बात केशव मौर्य ने कहा कि आज तकरीबन 80 लाख पात्र लोगों को राशन वितरण किया जाएगा. प्रधानमंत्री हमेशा गरीबों के लिए काम करते हैं.