Breaking News उत्तर प्रदेश मौसम होम

लखनऊ. बारिश ने गर्मी से तो लोगों को राहत दी, लेकिन किसानों पर आफत बनकर टूटी

लखनऊ. रविवार दोपहर से यूपी के कई जिलों में शुरू हुई बारिश ने गर्मी से तो लोगों को राहत दी, लेकिन किसानों पर आफत बनकर टूटी. पश्चिम यूपी के कई जिलों में रविवार से हो रही बारिश में सैकड़ों बीघे धान और बाजरे की फसल पानी में डूब गई. यही नहीं हरदोई में देर रात आई आंधी पानी में दो मजदूरों की मौत हो गई. तेज आंधी पानी से बचने के लिए दोनों ने एक पेड़ की शरण ली थी. इस बीच यूकेलिप्टस का पेड़ गिरने से दोनों दब गए. एक मजदूर ने मौके पर तो दूसरे ने अस्पताल में दम तोड़ा.

उधर अमरोहा में पिछले 24 घंटे से हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से तीन मकान भरभराकर गिर गए. गनीमत ये रही कि कोई भी हताहत नहीं हुआ. लेकिन घर में रखा लाखों का सामान मलबे में दब गया. घटना हसनपुर तहसील के जेबड़ा मुस्तकम गांव का है. बिजनौर में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. जगह-जगह जलभराव और बिजली गुल होने से लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं सैकड़ों बीघे धान और बाजरे की फसल भी पानी में डूब गए, जिससे किसानों को भारी नुकसान का अंदेशा भी जताया जा रहा है.

अगले 24 घंटे तक जारी रहेगा बारिश का सिलसिला
इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान लगाया है. राजधानी लखनऊ समेत आसपास के इलाकों में रविवार दोपहर से ही रुक रुक कर बारिश जारी है. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आई है.