Himanchal Pradesh चुनाव बड़ी खबर होम

हिमाचल प्रदेश- मंडी लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव को लेकर द्रंग से भाजपा विधायक जवाहर एक जनसभा को संबोधित करते हुए

शिमला- हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से द्रंग से भाजपा विधायक जवाहर सिंह ठाकुर ने महिलाओं और प्रतिभा सिंह को लेकर अजीब सा बयान दिया है. भाजपा विधायक के इस बयान पर प्रतिभा सिहं के बेटे और कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने भी सवाल उठाया है. एक जनसभा में जवाहर सिंह ने यह गैरजिम्मेदाराना बयान दिया है.

दरअसल, मंडी लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव को लेकर द्रंग से भाजपा विधायक जवाहर सिंह एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहते हैं, “हमारी माताएं बहने, जिनका पति इस श्रृष्टि में नहीं रहते हैं, वो कम से कम एक साल तक मातम मनाते हैं. अब हमें पता नहीं है कि राजदरबार के लोग है…कैसें हैं, वो तो रामपुर बुशहर की रानी है और हमारी दो बार की सांसद रही हैं. ऐसे क्या आफत आ गई है कि उनको..सारे नियम छोड़कर चुनाव लड़ने के लिए उतरी हैं. हालांकि, ये तो उनकी पार्टी ही जानें” लेकिन हमें सौभाग्य मिला है कि मंडी से सीएम जयराम ठाकुर बना है.

बेटे ने किया पलटवार

विक्रमादित्य सिंह ने जवाहर ठाकुर का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि यह हैं भाजपा के विधायक जवाहर ठाकुर, जिनके संस्कार और मानसिकता नारी विरोध से ग्रस्त हैं. मुख्यमंत्री जी की उपस्थिति में इस तरह की शब्दावली का प्रयोग और मुख्यमंत्री जी का मौन रहना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण हैं. विक्रमादित्य सिंह ने आगे लिखा कि जो दर्द हमारे परिवार को हैं, वह हम ही जानते हैं, पर महिलाओं और बेरोज़गार युवाओं का दर्द भी कुछ कम नहीं हैं, जिन्हें महंगाई की मार झेलनी पड़ रहीं हैं, जिनके लिए प्रतिभा सिंह मैदान में उतरी हैं.

‘मजबूर’ पर भी हुआ है घमासान

बता दें कि इससे पहले भाजपा और कांग्रेस नेताओँ में प्रतिभा सिंह को ‘मजबूर’ कहने पर घमासान हुआ था. प्रतिभा सिंह ने एक जनसभा में कहा था कि बढ़ती महंगाई और मौजूदा हालात को देखकर उन्हें मजबूरी में यह चुनाव लड़ना पड़ा. बाद में भाजपा ने जनसभा में मजूबर बताकर चुनाव लड़ने की बातें की तो कांग्रेस ने भी पलटवार किया था और कहा था कि प्रतिभा सिंह मजबूर नहीं, मजबूत प्रत्याशी हैं.