Breaking News उत्तर प्रदेश जाची परखी बाते बड़ी खबर

हरदोई- सांप के काटने के बाद जिंदा कोबरा को डिब्बे में बंद कर इलाज करवाने अस्पताल पहुंचा युवक, मचा हड़कंप

हरदोई. यूपी के हरदोई (Hardoi) जिले में जिला अस्पताल की इमरजेंसी में उस समय हड़कंप मच गया जब एक युवक काला कोबरा सांप (Cobra) को लेकर अस्पताल पहुंच गया. दरअसल, युवक को जब उसके घर में काला कोबरा सांप दिखाई पड़ा तो उसने उसे पकड़ने का प्रयास किया. इस दौरान कोबरा ने उसे डस लिया. जिसके बाद उत्साही युवक ने सांप को एक डिब्बे में बंद कर लिया और उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंच गया. मामले की सूचना वन विभाग को दी गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम कोबरा सांप को अपने साथ ले गयी. वन कर्मियों के मुताबिक सांप काफी पुराना और जहरीला कोबरा है,जिसे उसके प्राकृतिक स्थान पर छोड़ दिया जाएगा. फिलहाल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कर उसका उपचार किया जा रहा है.

मामला हरदोई जिले के थाना टडियावा के मुगलीपुर गांव का है. इसी गांव के रहने वाले मुकेश की मां घर में खाना बना रही थी. मुकेश की मां नल पर पानी लेने गई, इसी बीच मुकेश जब कमरे में पहुंचा तो अचानक उसकी नजर जहरीले कोबरा सांप पर पड़ी. सांप कहीं उसकी मां को काट न ले, लिहाजा उत्साही युवक मुकेश ने सांप को पकड़ने का प्रयास किया. इस दौरान कोबरा सांप ने उसे डस लिया, लेकिन इसके बावजूद भी उसने सांप को एक प्लास्टिक के डिब्बे में बंद कर दिया और अपने साथ लेकर जिला अस्पताल पहुंच गया.

काफी पुराना और जहरीला है सांप
जिला अस्पताल में युवक के साथ कोबरा सांप को देखकर हड़कंप मच गया. युवक के पूरी घटना बताने के बाद चिकित्सकों ने भर्ती कर उसका उपचार शुरू कर दिया और मामले की सूचना वनकर्मियों को दी गयी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम जहरीले कोबरा सांप को अपने साथ ले गयी. इस बारे में वनकर्मियों का कहना है कि यह काफी पुराना और जहरीला सांप है. इसे इसके प्राकृतिक स्थान पर छोड़ दिया जाएगा.