Breaking News खेल

क्‍या बारिश बिगाड़ सकती है भारत-न्यूज़ीलैंड टी20 मैच का मजा? जानिए मौसम का हर अपडेट

नई दिल्‍ली. भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच बुधवार को जयपुर में 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारतीय टीम की अगुआई करेंगे, वहीं टिम साउदी न्‍यूजीलैंड टीम की कमान संभालेंगे. दरअसल न्‍यूजीलैंड के नियमित कप्‍तान केन विलियमसन ने टेस्‍ट सीरीज की तैयारियों के लिए टी20 सीरीज से खुद को अलग कर लिया है. मुकाबला शाम 7 बजे जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में एक नई भारतीय टीम नजर आएगी.

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में भारत का अभियान खत्‍म होने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी भारतीय टी20 टीम की कप्‍तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद रोहित शर्मा को ये जिम्‍मेदारी सौंपी गई और वह इसी मैच से पूर्णकालिक कप्‍तान के रूप में डेब्‍यू करेंगे. वहीं राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी मुख्‍य कोच के रूप में अपनी पारी की शुरुआत करेंगे.

जानिए जयपुर में बारिश का पूर्वानुमान
अगर आज के मौसम की बात करें तो राजस्‍थान के कई जिलों में बारिश का पूर्वानुमान है. हालांकि जयपुर में बारिश की उम्मीद काफी कम है. मुकाबला शाम को खेला जाएगा. ऐसे में तापमान 15- 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. बारिश का तो पूर्वानुमान नहीं है, मगर दूसरी पारी में ओस रहने की संभावना है.

दिल्‍ली के प्रदूषण ने राजस्‍थान को प्रभावित किया था. हालांकि भारतीय सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल पहले ही चुके हैं कि यह चिंता का विषय नहीं होना चाहिए. मुकाबला जैसे जैसे आगे बढ़ता जाएगा, तापमान भी गिरेगा. पिच की बात करें तो सवाई मानसिंह स्‍टेडियम की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है. इस पिच पर हाई स्‍कोरिंग मैच की उम्‍मीद की जा रही है.