Breaking News देश -विदेश नई दिल्ली नयी दिल्ली बड़ी खबर

इस राज्य में वैक्सीन नहीं लेने वालों पर 3.5 गुना ज्यादा था मौत का खतरा, सरकार ने किया खुलासा

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमण ने एक बार फिर लोगों को डरा दिया है. अमेरिका और यूरोप सहित दुनिया के कई देशों में रिकॉर्ड संख्या में नए मरीज़ सामने आ रहे हैं. उधर भारत में चिंता इस बात को लेकर है कि लाखों की संख्या में लोग वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) की दूसरी डोज़ नहीं ले रहे हैं. इस बीच सरकार ने कोरोना को लेकर कुछ नए आंकड़े जारी किए हैं जो डराने वाले हैं. सरकार के मुताबिक तमिलनाडु में वैक्सीन न लेने वालों में मौत का खतरा 3.5 गुना ज्यादा था.

तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग के पास पर्याप्त सबूत हैं कि वैक्सीन न लेने वालों में मौत का खतरा ज्यादा बना रहता है. लिहाज़ा उन्होंने लोगों से तुरंत वैक्सीन लेने की अपील की. कलेक्टरों को एक संदेश में, उन्होंने कहा कि अगस्त, सितंबर और अक्टूबर के दौरान, तमिलनाडु में 2,011 लोगों की मौत कोविड से हुई, जिनमें से 5 प्रतिशत लोगों ने वैक्सीन नहीं ली थी. उन्हें इलाज में देरी का सामना करना पड़ा, इसके अलावा उन्हें पहले से मौजूद बीमारियों ने भी परेशान किया.

दक्षिण से अब आ रहे हैं संक्रमण के मामले
तमिलनाडु में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 739 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 27,23,245 हो गयी जबकि संक्रमण से 17 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की तादाद 36,432 पर पहुंच गयी. वहीं, कर्नाटक में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 306 जबकि तेलंगाना में 147 नए मामले सामने आए. तमिलनाडु, कर्नाटक व तेलंगाना सरकार द्वारा यह जानकारी दी गई.