Breaking Newsनई दिल्लीनयी दिल्लीबड़ी खबरस्वास्थ्य

दिल्‍ली AIIMS का बड़ा फैसला, ओपीडी में बिना दिखाए नहीं लौटेगा एक भी मरीज

नई दिल्‍ली. ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) में नए निदेशक डॉ. एम श्रीनिवास के आने के बाद से तेजी से फैसले लिए जा रहे हैं. इसी क्रम में एम्‍स में चल रहे डॉ. बी आर अंबेडकर इंस्‍टीट्यूट रोटरी कैंसर अस्‍पताल की ओर से कैंसर के मरीजों (Cancer Patients) को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. अस्‍पताल में हर एक मरीज को इलाज मिलेगा. अस्‍पताल प्रबंधन की ओर से जारी आदेशों में सख्‍ती से कहा गया है कि ओपीडी में भारी भीड़ के बावजूद एक भी मरीज को अस्‍पताल से बिना दिखाए न लौटने देने के आदेश दिए गए हैं.

इतना ही नहीं हर एक मरीज को इलाज देने के लिए एम्‍स-डॉ. बीआरएआईआरसीएच और नेशनल कैंसर इंस्‍टीट्यूट झज्‍जर की प्रमुख प्रोफेसर सुषमा भटनागर की ओर से जारी आदेश में डॉ. बीआरएआईआरसीएच की ओपीडी में मरीजों के रजिस्‍ट्रेशन के लिए समय में बदलाव किया गया है. बदले हुए नियमों के बाद सभी कार्य दिवसों में बीआरएआईआरसीएच में सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक रजिस्‍ट्रेशन कराया जा सकेगा. जबकि अभी तक ओपीडी में रजिस्‍ट्रेशन का समय सुबह साढ़े 8 बजे से साढ़े 11 बजे तक हुआ करता था.
आदेश में आगे कहा गया है कि ओपीडी में आए हुए किसी भी मरीज को बिना कंसल्‍टेशन के नहीं भेजा जाना चाहिए. 1 बजे तक चलने वाली ओपीडी के बाद शाम के 5 बजे तक स्‍क्रीनिंग ओपीडी नियमित रूप से चलेगी. इसके लिए विभिन्‍न विभागों से एक-एक रेजिडेंट डॉक्‍टर रोटेशन के आधार पर स्‍क्रीनिंग ओपीडी में मरीजों को देखेंगे.

Related Articles

Back to top button