Breaking Newsबड़ी खबरमध्य प्रदेश

टैंट हाउस गोदाम में रखा था डीजल का स्टॉक, भीषण आग ने कर दिया सब खाक

जबलपुर. जबलपुर में एक टेंट हाउस के गोदाम में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया. गनीमत यह रही कि रहवासी इलाका होने के बावजूद आग घरों में नहीं फैली. नहीं तो कोई अप्रिय घटना घट सकती थी. ये अग्निकांड गढ़ा थाना अंतर्गत प्रेम नगर पोस्ट ऑफिस के पास हुआ. दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

जबलपुर के प्रेम नगर में लोग दीपावली की थकान के बाद चैन से सो रहे थे तभी अचानक आग और धमाकों से उनकी नींद खुल गयी. घटना देर रात करीब डेढ़ बजे की बताई जा रही है. फिलहाल दमकल एवं जीसीएफ फैक्ट्री के दर्जनों वाहन की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है. आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान बताया जा रहा है.

4 घंटे में काबू
गढ़ा पुलिस को सूचना मिली कि प्रेम नगर पोस्ट ऑफिस के पास बस्ती के बीचों-बीच बने जगदीश फ्लावर और टेंट हाउस के गोदाम में भीषण आग लगी हुई है. समय रहते अगर आग पर काबू नहीं पाया गया तो यह आग बस्तियों में भी फैल सकती है. आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची जिसने आग बुझाने के प्रयास शुरू किए. लेकिन तब तक वहां रखा माल जलकर खाक हो चुका था. आग भयानक फैल चुकी थी दमकल विभाग के दर्जनों वाहनों और जीसीएफ फैक्ट्री के वाहनों की मदद से चार घंटे बाद आग पर काबू पाया गया.

गोदाम में रखा था डीजल
बताया जा रहा है कि दीपावली के कारण गोडाउन में बड़ी मात्रा में सजावट का सामान और डीजल रखा हुआ था. इसलिए आग तेजी से फैल गई. जिसके कारण दमकल विभाग को भी आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. फिलहाल आग लगने के कारण गोदाम में रखा माल पूरी तरह जलकर राख हो गया. मौके पर मौजूद सीएसपी तुषार सिंह ने बताया कि संभवतः आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट या फटाखा की चिंगारी भी हो सकती है. फिलहाल इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन नुकसान काफी हो गया जिसका अंदाज लगाना फिलहाल मुश्किल है. दमकल विभाग ने बताया कि गोडाउन में डीजल रखा हुआ था इसलिए आग तेजी से फैली और उस पर काबू पाने में दिक्कत हुई. पूरे मामले की जांच की जाएगी साथ ही पता लगाया जा रहा है कि यह गोडाउन किसका है. इस घटना के बाद एक बार फिर भीड़भाड़ वाले इलाकों में गोदाम बनाने पर सवाल उठ रहे हैं. प्रशासन के बस्ती से गोदाम हटाने के निर्देश भी हवा हवाई नजर आ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button