Breaking Newsउत्तराखंडबड़ी खबर

उत्तराखंड की बेटी को बड़ा सम्मान, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों मिला राष्ट्रीय फ्लोरेंस नाइटिंगेल अवार्ड

नैनीताल. एक बार फिर एक बेटी ने उत्तराखंड का नाम रोशन किया है. इस बार नैनीताल बीड़ी पांडे जिला अस्पताल की नर्स शशिकला पांडे को राष्ट्रपति ने सम्मानित किया है. राष्ट्रीय फ्लोरेंस नाइटिंगेल सम्मान मिलने से शशिकला ने पहाड़ को गौरवान्वित किया है. शशिकला को ये सम्मान कोरोनाकाल में बेहतरीन काम के लिए दिया गया है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोमवार को नर्सिंग सेवा में उत्कृष्ठ कार्य के लिये बीडी पांडे अस्पताल की मेट्रन श‌शिकला पांडे को राष्ट्रीय फ्लोरेंस नाइटिंगेल अवार्ड से सम्मानित किया. शशिकला पांडे को सम्मान मिलने पर बीडी पांडे अस्पताल प्रबंधन और स्टाफ में खुशी की ल‌हर है.

दरअसल शशिकला जिला अस्पताल में मेट्रन के तौर पर लंबे समय से काम कर रही हैं. मेट्रन शशिकला पांडे को यह सम्मान उनके द्वारा मरीजों के प्रति समर्पण और निस्वार्थ सेवा के लिए दिया गया. शशिकला पांडे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में बीते 16 सालों से अपनी सेवा दे रही हैं. इसके साथ ही उन्होंने कोरोना काल में अपनी सेवाएं दीं और कोविड संबंधित गतिविधियों में काम किया. जिसके चलते वह कोरोना योद्धा प्रमाण पत्र से भी सम्मानित हो चुकी हैं.

शशिकला पांडे अपने हंसमुख व मजाकिया अंदाज के लिए अस्पताल में जानी जाती हैं. पूरे अस्पताल के सफाई कर्मचारी, चतुर्थ श्रेणी कर्मी, स्टाफ नर्स की ड्यूटी लगाने की जिम्मेदारी इनके ऊपर ही है. घर में 22 वर्षीय दिव्यांग बेटी व पैरालाइज्ड पति की देखभाल के साथ- साथ वो अस्पताल की जिम्मेदारी भी बखूबी निभाती हैं.

शशिकला पांडे का कहना है कि उनको अस्पताल प्रबंधन का पूरा सहयोग मिलता है. जिसके चलते वह अपनी ड्यूटी सही से कर पाती हैं. उनको अवार्ड मिलने पर अस्पताल के पीएमएस डॉ. एलएमएस रावत ने कहा कि अस्पताल की मेट्रन को यह सम्मान मिलने से अस्पताल का गौरव बढ़ा है.

Related Articles

Back to top button