Breaking Newsनई दिल्लीनयी दिल्लीबड़ी खबर

भूकंप के बाद आज दिल्ली में बारिश के भी आसार, जानें मौसम विभाग का लेटेस्ट अलर्ट

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप के झटके के बाद दिल्ली का मौसम भी करवट करवट लेने को तैयार है. आज यानी बुधवार को दिल्ली में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो आज भी राजधानी के आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके साथ ही तापमान में भी गिरावट आ सकती है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मौसम वैज्ञानिकों ने बुधवार को आसमान में बादल छाये रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है. आज सुबह जब दिल्लीवालों की नींद खुली तो दिल्ली कोहरे की मोटी चादर में लिपटी दिखी. इतना ही नहीं, दिल्ली-एनसीआर की हवा आज भी जहरीली बनी हुई है. वहीं, दूसरी ओर देर रात आए भूकंप के झटके से दिल्ली के लोग सहमे दिखे.

मौसम विभाग की मानें तो आज तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक समेत आसपास के इलाकों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है. फिलहाल, दिल्ली में प्रदूषण का हाल बिगड़ता जा रहा है. अगर आज बारिश होती है तो प्रदूषण के स्तर में थोड़ी गिरावट आ सकती है.

दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 29.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस समय के लिए सामान्य है. मौसम विभाग ने यह जानकारी दी. मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया था, जो नवंबर महीने में 2008 के बाद सर्वाधिक था.

मंगलवार को दिल्ली के आसमान में धुंध की परत छाई रही क्योंकि शहर की वायु गुणवत्ता हवा की मंद गति के कारण ‘बहुत खराब’ श्रेणी में हैय दिन में न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री दर्ज किया गया. शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब’ तथा 401 और 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है.

Related Articles

Back to top button