Breaking Newsनई दिल्लीनयी दिल्लीबड़ी खबर

दिल्ली MCD चुनाव में बसपा ने ठोकी ताल, यूपी में भी जल्द जारी होगी प्रत्याशियों की लिस्ट

दिल्ली. हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव के साथ-साथ बसपा ने दिल्ली नगर निगम चुनाव में भी ताल ठोक दी है. पार्टी की प्रदेश यूनिट ने नगर निकाय चुनाव में प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. शेष सीटों पर भी जल्द ही उम्मीदवारों के घोषणा होगी. ऐसे में बसपा ने एंट्री मारकर नगर निकाय चुनाव को और रोमांचक बना दिया है.

बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर अशोक सिद्धार्थ और दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह ने कहा कि नगर निकाय चुनाव पार्टी मजबूती से लड़ेगी. कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और भाजपा से जनता ऊब चुकी है. यह पार्टियां जनसमस्याओं को नजरअंदाज कर रही हैं. वहीं अब जनता बसपा की ओर देख रही है. बसपा नगर निकाय चुनाव में धमाकेदार जीत दर्ज करेगी. इसके लिए पार्टी कैडर वार्डवार मीटिंग कर रहा है. जनता के बीच मुद्दों को रखा जा रहा है. साथ ही पार्टी की नीतियों के बारे में भी अवगत कराया जा रहा है. शुक्रवार शाम या शनिवार को दूसरी भी लिस्ट प्रत्याशियों की जारी कर दी जाएगी.
14 नवम्बर तक नामांकन
दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 7 नवम्बर से शुरू हो गयी है. 14 नवंबर तक नामांकन होंगे. 19 नवंबर तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकते हैं और मतदान चार दिसंबर को होगा. मतगणना सात दिसंबर को होगी. दिल्ली में नगर निगम के नये सिरे से परिसीमन लागू होने के बाद यह पहला निकाय चुनाव है. चुनाव 250 वार्डों के लिए हो रहा है. दिल्ली एमसीडी चुनाव में इस बार 22 वार्ड कम हो गए हैं. पिछली बार दिल्ली नगर निगम चुनाव में 272 वार्ड पर मतदान हुआ था.
यूपी के प्रत्याशियों की लिस्ट जल्द बसपा
पार्टी यूपी नगर निकाय चुनाव भी लड़ेगी. इसको लेकर पार्टी कैडर वार्डवार बैठकर शुरू कर चुकी है. वहीं आरक्षण का रोस्टर लागू होते ही बसपा उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर देगी. इसको लेकर बायोडाटा जमा किए जा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button