Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

अयोध्या- कोरोना निगेटिव हुए राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास, एयर एंबुलेंस से पहुंचे अयोध्या

अयोध्या. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्र्स्ट (Shriram Janambhumi Teerth Kshetra Trust) के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव आई हैं. उधर, रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सोमवार को महंत नृत्य गोपाल दास स्वस्थ होकर एयर एंबुलेंस से अयोध्या पहुंचे. 91 वर्षीय नृत्यगोपाल दास को डिस्चार्ज करने से पहले सभी तरह की जांच एक बार फिर पूरी तसल्ली से की गई हैं. 13 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा (Mathura) पहुंचे महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी. उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

अयोध्या आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले महंत नृत्यगोपाल दास बीते 13 अगस्त को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. कोरोना पॉजिटिव होते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नृत्यगोपाल दास को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज के लिए भिजवाया था. जहां अब उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है.
डीएम अनुज झा ने बताया कि महंत नृत्य गोपालदास स्वस्थ होकर अयोध्या लौटे हैं और उन्हें अपने आश्रम मणिराम छावनी में भी अभी कुछ दिन और आइसोलेट रखा जायेगा. स्वास्थ्य विभाग उनका विशेष ख्याल रखेगा और डॉक्टरों के ऑब्जरवेशन में उन्हें अभी कुछ दिन और रखा जाएगा. बता दें कि राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आज राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र भी अयोध्या दौरे पर हैं. नृपेंद्र मिश्र मंगलवार को महंत नृत्य गोपालदास से मुलाकात भी कर सकते हैं.
राम मंदिर निर्माण की सबसे अहम जिम्मेदारी

बता दें कि राम मंदिर निर्माण की सबसे अहम जिम्मेदारी महंत नृत्यगोपाल दास के कंधों पर ही है. कोरोना काल में भी महंत गोपाल दास लगातार सक्रिय रहे हैं. हाल ही में उन्होंने भक्तों से लेकर नेताओं, मंत्रियों और प्रधानमंत्री तक से मुलाकात की है. 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हुए भूमि पूजन कार्यक्रम में भी गोपाल दास शामिल थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर भी मौजूद थे.