Breaking News बड़ी खबर मध्य प्रदेश

भोपाल- भोपाल पुलिस का खुलासा,महंगी शराब खरीदने के लिए महिलाओं के साथ लूटपाट कर रहे नशेड़ी

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में नशेड़ियों ने महिलाओं की परेशानी बढ़ा दी है. नशेड़ी महिलाओं के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम दे रहे हैं. पिछले दिनों हुए अपराध की अगर बात करें तो भोपाल शहर के 44 थानो में से अधिकांश में लूट, चोरी, ठगी, शराब तस्करी के मामले ज्यादा देखने को मिल रहे हैं. जहां अपराधी बेखौफ होकर घटना को अंजाम दे रहे हैं. हालांकि] चोरों को पकड़ने में पुलिस भी दिनरात एक करने का दावा कर रही है. इसके बावजूद अपराधी अपने मंसूबों में कामयाब हो जा रहे हैं.

हाल ही में पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार करके 6 दोपहिया वाहन बरामद किये हैं. चेकिंग के दौरान करीब दो लाख रुपयों के क़ीमत के वाहन जब्‍त कर पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने भोपाल के थाना हबीबगंज, निषातपुरा, जीआरपी, जहांगीराबाद, शाहजहांनाबाद, एमपी नगर तथा कोतवाली राजगढ़ क्षेत्रों से कुल 8 मोटरसाइकिलें चोरी करना स्वीकार किए हैं. जिसमें से 6 मोटरसाइकिलें अभी तक जप्त की जा चुकी हैं.

मंहगी शराब के चक्कर में लूट
थाना कोहेफिजा पुलिस ने भी शातिर लुटेरे गिरफ्तार करने के दावे किये हैं, जो सरेराह महिला के पर्स और चेन लूट के आरोपी हैं. इनसे लूट की 3 घटनाओं का खुलासा हुआ है. आरोपियों ने बताया कि वर्तमान मे शराब बहुत महंगी मिल रही है, जिस कारण शराब के लिए पैसे की आवश्यकता होने से वह रोड पर पैदल चलने वाली अकेली महिलाओं को अपना निशाना बनाते थे.

केस-1: थाना कोतवाली इलाके में मोती मस्जिद के पास पैदल जा रही महिला का पीछे से आये स्कूटी सवार दो अज्ञात लड़के पर्स छिनकर ले गये.

केस-2: थाना कोहेफिजा में एक महिला हाउसिंग बोर्ड कोहेफिजा में पैदल जा रही थी, उसी समय पीछे से आये स्कूटी सवार दो अज्ञात लड़के महिला का पर्स छिन कर ले गये.

केस-3: जैन नगर लालघाटी थाना कोहेफिजा में एक महिला गुफा मंदिर रोड पर पैदल जा रही थी, तभी पीछे से आये स्कूटी स्वार दो अज्ञात लुटेरे महिला का पर्स छिनकर ले गये. बताया जा रहा है कि तीनों मामलों में आरोपी शराब खरीदने के लिए वारदात को अंजाम दिए.