Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

गोरखपुर में शुरू हुआ 300 बेड का कोविड अस्पताल, CM योगी ने किया उद्घाटन

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सोमवार को गोरखपुर (Gorakhpur) में 300 बेड वाले कोविड अस्पताल (Covid Hospital) का लोकार्पण किया. गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज स्थित बाल चिकित्सा संस्थान में 300 बिस्तरों वाले लेवल-3 कोविड अस्पताल का लोकार्पण किया गया. 300 बेड में आईसीयू के 100 बेड, छह पीआईसीयू और छह एनआईसीयू बिस्तर हैं. इसमें चार ऑपरेशन थिएटर हैं. 200 आइसोलेशन बेड हैं. इसके साथ ही माइक्रोबायोलॉजी विभाग में तैयार बॉयोसेफ्टी लैब (बीएसएल) लेवल थ्री और प्लामा थरेपी की भी शुरुआत की गई.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना की चेन तोड़ने की दिशा में काम करना है, तभी देश कोरोना के खिलाफ जीत हासिल कर सकेगा. हर एक आम आदमी के प्रयास करना होगा. आम आदमी के लिए काम करना होगा. कंटेनमेंट जोन छोड़कर बाकी इलाकों में काम शुरू करना चाहिए. सीएम ने कहा कि होटल और रेस्तरां को बहुत दिनों तक बंद नहीं रख सकते हैं. सिर्फ एक दिन बंद रखना है बस, यह स्थानीय स्तर पर तय करें कि किस दिन बंदी करनी है. थोड़ी सी सावधानी और सतर्कता बीमारी से बचा जा सकता है. उन्होंने कहा कि बचाव प्रशासन के स्तर से भी होना होना है.

सीएम योगी ने कहा कि दुनिया के देशों की तुलना में भारत में कोरोना केस कम हैं और डेथ रेट भी बहुत कम है. उन्होंने ने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में हर एक को मिलकर लड़ना है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. रोजाना पिछले दिन से अधिक केस की पुष्टि हो रही है. रविवार को राज्य में 6777 नए लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है. यह एक दिन में मिले अब तक की सर्वाधिक संख्या है. इससे पहले कल यानी शनिवार को सबसे अधिक 6692 केस दर्ज हुए थे. हालांकि आज के आंकड़े बहुत ज्यादा हैं.