Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

लखनऊ- इज आफ डूइंग बिज़नेस को लेकर CM योगी की बड़ी बैठक आज…

यूपी में 17 नए रूट पर शुरू होंगी विमान सेवाएं केंद्र सरकार ने रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत 17 नये मार्गों पर विमान सेवाए संचालित करने की मंज़ूरी दे दी है. राज्य सरकार भारतीय विमान प्राधिकरण को प्रदेश नये हवाई मार्ग पर आरसीएस के तहत हवाई सेवा संचालित करने का प्रस्ताव दिया था. पिछले सप्ताह सीएम योगी आदित्यनाथ ने केंद्रिय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पूरी के साथ अयोध्या, चित्रकूट और सोनभद्र एयरपोर्ट निर्माण की समीक्षा के दौरान इन नए हवाई मार्गों की मंज़ूरी का आग्रह किया था. जिसके बाद यूपी के प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी है. अब जल्द ही नये रूट पर मिले मंज़ूरी को लेकर सीएम योगी अधिकारियों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ आज आगरा मंडल की समीक्षा करेंगे. शाम 6 बजे होगी समीक्षा बैठक. कोरोना के साथ-साथ सीएम योगी आगरा मंडल में चल रही योजनाओं की भी करेंगे समीक्षा. महामारी के बीच आगरा में पर्यटन स्थलों को खोलने के साथ ज़रूरी दिशा निर्देश देंगे सीएम योगी. ज़िलाधिकारी और पुलिस के आला अधिकारी भी होंगे बैठक में शामिल होंगे. आगरा मंडल के विधायक और सांसद भी विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए जुड़ेंगे. पिछले दिनों से सीएम योगी प्रदेश के अलग अलग हिस्सों की लगातार मंडलवार कर रहे है समीक्षा. अब तक अयोध्या, चित्रकूट, अलीगढ़, मुरादाबाद और मिर्ज़ापुर मंडल समीक्षा कर चुके है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ. इज आफ डूइंग बिज़नेस (Ease Of Doing Business) को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में सोमवार को बड़ी बैठक होने जा रही है. भारत सरकार की तरफ़ से जारी की गई रैंकिंग में यूपी ने बड़ी छलांग लगायी थी, जिसके बाद ये पहली बैठक है. बैठक में मुख्य सचिव समेत उद्योग विभाग, एमएसएमई विभाग, लघु सिंचाई ,पर्यटन, स्वास्थ्य,लोक निर्माण, समेत कई विभागों के अधिकारी शामिल होंगे. बैठक में यूपी में निवेश को लेकर कुछ बड़ी रणनीति पर मुहर लग सकती है. अलग-अलग विभागों को इज आफ डूइंग बिज़नेस के तहत टार्गेट देने पर भी चर्चा होगी. राज्य के सभी विभागों में बिज़नेस रिफार्म एक्शन प्लान के तहत अभी तक 63 सुधार के कार्यक्रमों को लेकर भी अधिकारियों को दिशा निर्देश देंगे. 12 बजे से यह बैठक शुरू होगी.