Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

बहराइच- तहसील मोतीपुर में डीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस

बहराइच- आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय मंगलवार को आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवसों की कड़ी में माह सितम्बर के तृतीय मंगलवार को तहसील मिहींपुरवा (मोतीपुर) में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी शम्भु कुमार व पुलिस अधीक्षक डाॅ. विपिन कुमार मिश्र ने मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना व उप जिलाधिकारी मोतीपुर ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी के साथ आये हुए फरियादियों की समस्याओं की गम्भीरतापूर्वक सुनवाई की और निस्तारण के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा 02 अतिकुपोषित बच्चों ग्राम रायबोझा की स्वेता सिंह व गोपिया की छाया के माता-पिता को 02 गाय भेंट की गयीं।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि थाना समाधान दिवस में प्राप्त होने वाले भूमि सम्बन्धित विवादों को राजस्व व पुलिस के अधिकारी मौके पर जाकर समाधान करायें। श्री कुमार ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिया कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी सुरक्षात्मक प्रोटोकाल तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए जन समस्याओं का निस्तारण करायें। श्री कुमार ने ग्राम स्तरीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा कि ग्राम स्तर पर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करें।
इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी कतर्नियाघाट जी.पी. सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी मोतीपुर जिला विकास अधिकारी राजेश कुमार मिश्र, जिला विद्यालय निरीक्षक कमलेश कुमार सिंह, राजेन्द्र कुमार पाण्डेय, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डाॅ. बलवन्त सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी अनन्त प्रताप सिंह सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी, सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी, बाल विकास परियोजना अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी, थानाध्यक्ष व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
उल्लेखनीय है कि तहसील नानपारा में अपर जिलाधिकारी जयचन्द्र पाण्डेय की अध्यक्षता में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में 05 व तहसील सदर में नगर मजिस्ट्रेट जय प्रकाश की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में 09 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। जबकि मिहींपुरवा (मोतीपुर) में 97, महसी में 40, कैसरगंज में 20 व पयागपुर में 38 प्रार्थना-पत्र प्राप्त हुए। तहसील पयागपुर में 09, महसी में 05 व कैसरगंज में 01 प्रार्थना का निस्तारण मौके पर किया गया।