Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

श्रावस्ती जनपद सिरसिया थाना ग्राम जमुनी कलां में एक गरीब मजदूर फूस घर के सामने सौभाग्य योजना का 25 केवी ट्रांसफॉर्मर रखकर ठेकेदार की ओर से की जा रही अवैध वसूली

रिपोर्ट – मुकेश कुमार गुप्ता

श्रावस्ती – श्रावस्ती जनपद सिरसिया थाना ग्राम जमुनी कलां में एक गरीब मजदूर फूस घर के सामने सौभाग्य योजना का 25 केवी ट्रांसफॉर्मर रखकर ठेकेदार कीओर से अवैध वसूली की जा रही है । मजदूर ने पैसा पूरा ना दे पाने के कारण ट्रांसफार्मर नहीं हटाया जा रहा है ।

पीड़ित ने मुख्यमंत्री योगी को संबोधित एक शिकायत पत्र देकर ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए ट्रांसफार्मर हटवाने की मांग की गई है । स्रावस्ती जनपद थाना सिरसिया ग्राम जमुनी कलाँ में 1200 आबादी की संख्या के 200 परिवार गरीब लोग मजदूरी करके जीवन यापन एवं निवास करते हैं । इस गांव में सौभाग्य योजना के तहत पहले से लगे ट्रांसफार्मर के अतिरिक्त सात 25 केवी के नए ट्रांसफार्मर गांव में विद्युत विभाग के ठेकेदारों द्वारा लगाया गया है जिसमें पीड़ित पटवारी पुत्र झुलसे फूस घर के सामने बिजली पोल पर ट्रांसफार्मर रखकर लाइन चालू की गई है ।

जिससे उसके फूस मकान में कभी शॉर्ट सर्किट होने से आग लगने का खतरा मंडरा रहा है । तथा पीड़ित परिवार के बच्चों को भी जान माल का खतरा बना हुआ है । शिकायत कर्ता पटवारी ने ठेकेदार से पोल को हटाने के लिए बात किया तो ठेकेदार ने बारह हजार रूपये की मांग कर डाली । मजदूर ने पांच हजार रूपये की व्यवस्था करके ठेकेदार को दिया गया लेकिन ठेकेदार ने उसके घर के सामने लगा पोल पर ट्रांसफार्मर 25 केबी का नहीं हटाया गया है । शिकायत कर्ता मजदूर पटवारी पुत्र झुलसे ने मुख्यमंत्री को एक शिकायती पत्र भेजकर स्रावस्ती जनपद में सौभाग्य योजना के तहत ठेकेदार द्वारा लगाए गए पोल पर ट्रांसफार्मर उसके घर से हटाने तथा रुपया वापस दिलाने एवं विद्युत ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई है । मजदूर ने प्रदेश के ऊर्जा मंत्री देवीपाटन मंडल के आयुक्त , जिला अधिकारी स्रावस्ती, विद्युत विभाग अधिशासी अभियंता स्रावस्ती को शिकायती पत्र भेजकर ग्राम जमुनी कलाँ में सौभाग्य योजना के तहत विद्युत ठेकेदार के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की गई है ।