Breaking News बड़ी खबर बिहार

खुशखबरी- दरभंगा एयरपोर्ट से घरेलू उड़ानें 25 अक्टूबर से हो सकती हैं शुरू ,ये है टाइम टेबल…

दरभंगा. दरभंगा वासियों के एक बहुत बड़ी खुशखबरी है. आगामी 25 अक्टूबर (25 October) से दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) से देश के तीन बड़े शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू हो सकती हैं. इससे अब उत्तरी बिहार खास कर मिथलांचल के लोगों को हवाई जहाज से यात्रा करने के लिए पटना नहीं जाना होगा. जानकारी के मुताबिक, स्पाइस जेट दरभंगा एयरपोर्ट से मुम्बई, बंगलुरू और दिल्ली रूट पर विमानों का संचालन शुरू करेगी. खास बात यह है कि रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम (Regional Connectivity Scheme) के तहत इन विमान सेवाएओं की शुरूआत की जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बैंगलुरू से सुबह 11.15 बजे पहला विमान दरभंगा एयरपोर्ट पर पहुंचेगा. फिर यही विमान आधे घंटे के बाद 11.45 बजे बैंगलुरू के लिए उड़ान भरेगा. वहीं, दिल्ली से उड़कर 12.10 बजे अगला विमान दरभंगा एयरपोर्ट पर पहुंचेगा. जबकि यह 12.40 बजे मुम्बई के लिए दरभंगा से उड़ान भरेगा. सबसे अंत में दिल्ली से दरभंगा के लिए उड़ान उपलब्ध होगी. दरभंगा में दिल्ली से शाम 3.55 बजे विमान पहुंचेगा और फिर यही विमान 4.25 बजे दिल्ली के लिए उड़ान रवाना होगा.

एयरपोर्ट पर रनवे की फिनिशिंग और अप्रोच रोड के निर्माण का काम चल रहा
जानकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट पर रनवे की फिनिशिंग और अप्रोच रोड के निर्माण का काम चल रहा है. इसे पूरा होने में अभी 45 दिन का समय लग सकता है, क्योंकि बारिश की वजह से काम करने में समस्या हो रही है. फिलहाल निर्माण में लगभग 80 करोड़ रुपए खर्च करने का लक्ष्य रखा गया है. एयरपोर्ट परिसर के विस्तार के लिए 32 एकड़ जमीन के अधिग्रहण की भी योजना अभी चल रही है.
निरीक्षण के लिये पहुंचे मुख्यमंत्री

बता दें कि बीते 24 जून को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा जिला के केवटी रनवे एयरफोर्स स्टेशन में निर्माणाधीन सिविल एयर स्ट्रिप/हवाई पट्टी एवं हवाई अड्डा टर्मिनल का निरीक्षण किया था. इसके बाद उन्होंने मौके पर उपस्थित भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के डीजीएम को दरभंगा हवाई अड्डा के हवाई पट्टी एवं टर्मिनल भवन के बचे हुए कार्य को तीव्र गति से पूरा करने के निर्देश दिए थे. CM नीतीश ने कहा था कि दरभंगा का हवाई अड्डा एक अत्यंत महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है. इसके चालू हो जाने पर पूरे उत्तर बिहार में व्यवसाय के नये स्कोप बढ़ेंगे और इस इलाके में आर्थिक गतिविधियों में भी बढ़ोतरी होगी. इसके चालू हो जाने पर दरभंगा सहित पूरे उत्तर बिहार के लोगों के लिये हवाई यात्रा करने में सहूलियतें होंगी