Breaking News उत्तर प्रदेश

एटा – सत्ता पक्ष ने भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष पद पर किया कब्जा , नवरतन सिंह बने अध्यक्ष , भारी पुलिस बल के बीच जांच प्रक्रिया हुई पूरी, पूर्व विधायक का पर्चा हुआ खारिज

ब्यूरो
पुष्पेन्द्र यादव

वन इंडिया 24 लाइव टीवी चैनल

एटा । कसबा में संचालित भूमि विकास के अध्यक्ष पद की दावेदारी के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष ने पर्चा दाखिल किया जिसमें सपा के पूर्व विधायक अमित गौरव यादव टीटू का पर्चा खरिज हो गया। और बीजेपी प्रत्याशी नवरतन सिंह भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष पद की दावेदारी पर काबिज हो गये। जबकि सुरक्षा के लिए क्यूआरटी सहित कई थानों का पुलिस फोर्स तैनात किया गया था। जांच अधिकारी नायब तहसीलदार के निर्देशन में लिस्ट चस्पा की गयी।

भूमि विकास बैंक मिरहची के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए बीजेपी और सपा के प्रत्याशीयों बुधवार को नाामंकन किया था जिसमें सपा के प्रत्याशी रूकमपाल सिंह पुत्र यादाराम सिंह निवासी नगला सीतराम का पर्चा दाखिल करने के दौरान सत्ता पक्ष के समर्थकों ने छींन कर फाड दिया। उसके बाद बीजेपी प्रत्याशी को निर्वरोध होते देख पूर्व सपा विधायक अमित गौरव यादव ने अपना नामांकन किया लेकिन जाच प्रक्रिया में पर्चा खरिज कर दिया गया। जिससे नवरतन सिंह लोधी की अध्यक्ष पद की दावेदारी साफ हो गयी। आप को बता दें भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष पद पर दस बर्ष से निर्वरोध होते हुए पूर्व विधायक अमित गौरव काबिज थे। इस बार बीजेपी ने अपने पक्ष में अध्यक्ष पद काबिज कर लिया है। जिससे बीजेपी समर्थकों में खुशी का माहौल है।

चुनाव में आठ हजार मतदाता करते मतदान
अगर भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष पद पर चुनाव होता तो आठ हजार एक सौ छः मतदाता प्रत्याशीयों की किस्मत का फैसला चुनते । यहां मतदाता संख्या दस हजार तीन सौ साठ थी लेकिन इसमें बाईस सौ चउअन मतदाता कर्जदार थे जो अपने मत का प्रयोग नहीं कर सकते थे।