Breaking News उत्तर प्रदेश क्राइम बड़ी खबर

Gonda Kidnapping Case:- किडनैपर्स ने मांगी थी 4 करोड़ फिरौती, पुलिस ने बच्चे को छुड़ाया, 5 गिरफ्तार

Gonda Kidnapping Case: किडनैपर्स ने मांगी थी 4 करोड़ की फिरौती, पुलिस ने बच्चे को छुड़ाया, महिला सहित 5 गिरफ्तार

लखनऊ/गोंडा. उत्तर प्रदेश के गोंडा (Gonda) में एक व्यापारी के 8 वर्षीय पुत्र नमो गुप्ता (Namo Gupta) के अपहरण (Kidnapping Case) मामले में यूपी पुलिस (UP Police) ने 17 घंटे के अंदर बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है. इस अपहरण और फिरौती मामले में एसटीएफ और क्राइम ब्रांच ने मुठभेड़ में 5 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं एनकाउंटर में दो बदमाशों को गोली लगी, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस टीम को 2 लाख का इनाम

उधर प्रदेश सरकार की तरफ से पुलिस टीम को 2 लाख का इनाम देने की घोषणा हुई है. पता चला है कि गोंडा के कर्नलगंज में ये मुठभेड़ हुई. एडीजी एलओ प्रशांत कुमार मौके पर पहुंच गए हैं. एसटीएफ ने अपहरण में प्रयोग की गई ऑल्टो कार, एक .32 बोर की पिस्टल और दो 315 बोर तमंचे बरामद की हैं.

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने इसके बाद प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि घटना की एफआईआर के फौरन बाद से पुलिस की कई टीमें लगा दी गई थीं. आज सुबह गांव पारा में मुखबिर की सूचना पर मुठभेड़ हुई. अपहरणकर्ता गाड़ी से बच्चे को किसी दूसरी जगह ले जा रहे थे. मुठभेड़ में अपहृत बच्चे नमो को सकुशल बरामद किया गया और इस दौरान दो बदमाश उमेश यादव और दीपू कश्यप घायल हुए. वहीं सूरज पांडे, उनकी पत्नी छवि पांडेय और उनका छोटा भाई राज पांडेय गिरफ्तार किया गया है. घायल बदमाशों का इलाज चल रहा है.

उन्होंने बताया कि शासन की तरफ से एसटीएफ और स्थानीय पुलिस को 1-1 लाख रुपए इनाम की घोषणा की गई है. अभी भी मामले की जांच की जा रही है और गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में घटना से जुड़े और लोगों का पता लगाया जा रहा है.

अपहरण करने में महिला भी शामिल

मुठभेड़ में गिरफ्तार आरोपी सूरज पांडेय, कर्नलगंज का ही निवासी है. उसके साथ पुलिस ने उसकी पत्नी छवि पांडेय को भी गिरफ्तार किया है. इनके अलावा राज पांडेय, उमेश यादव और दीपू कश्यप की गिरफ्तारी हुई है. ये सभी कर्नलगंज, गोडा के रहने वाले हैं.

ये है गिरफ्तार अपहरणकर्ता

1- सूरज पांडे पुत्र राजेंद्र पांडे निवासी शाहपुर थाना परसपुर जनपद गोंडा हाल मुकाम सकरोरा थाना करनैलगंज जनपद गोंडा

2- छवि पांडे पत्नी सूरज पांडे निवासी शाहपुर थाना परसपुर जनपद गोंडा हाल मुकाम सकरोरा थाना करनैलगंज जनपद गोंडा

3- राज पांडेय पुत्र राजेन्द्र पांडेय निवासी शाहपुर थाना परसपुर जनपद गोंडा हाल मुकाम सकरोरा थाना करनैलगंज जनपद गोंडा

4- उमेश यादव पुत्र रमाशंकर यादव निवासी सकरोड़ा पूर्वी थाना करनैलगंज जनपद गोंडा

5- दीपू कश्यप पुत्र राम नरेश कश्यप निवासी सोनवारा थाना करनैलगंज जनपद गोंडा

इस तरह दिया सरेआम घटना को अंजाम

अपहरणकर्ता एक कार से स्वास्थ्य विभाग का परिचय पत्र गले में टांग कर कुछ लोग मोहल्ले में मास्क का वितरण करने के लिए आए और यहां लोगों का नाम एक कागज पर लिख रहे थे. मोहल्ले में सैनेटाइजेशन कराने व सैनेटाइजर, मास्क का वितरण करने का झांसा भी दिया. इस दौरान अपहरणकर्ता जब राजेश गुप्ता के घर के सामने पहुंचे तो उन्होंने सैनेटाइजर देने की बात कही और 8 वर्षीय बच्चे को साथ में लेकर यह कहते हुए गए कि गाड़ी से सैनेटाइजर निकाल कर दे देते हैं. गाड़ी के पास पहुंचते ही बदमाश बच्चे को लेकर फरार हो गए.

पिता को कई फिरौती की कॉल तो हुई अपहरण की जानकारी

यह जानकारी तब परिवार वालों को तब हुई, जब बच्चे के पिता हरि गुप्ता के मोबाइल पर बदमाशों ने कॉल किया. अपहरणकर्ताओं ने कहा कि 4 करोड़ रुपए की व्यवस्था कर लो, इसके बाद परिवार में कोहराम मच गया. मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों ने नगर के प्रत्येक मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला गया. जिसके बाद अब पुलिस ने ना सिर्फ़ बच्चे को सकुशल छुड़ाया बल्कि अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया.