Breaking News नई दिल्ली बड़ी खबर

नई दिल्ली- PUBG के लिए पोते ने दादा के पेंशन खाते से उड़ाए 2.34 लाख रुपये

नई दिल्ली. देश की राजधानी के उत्तरी दिल्ली के तिमारपुर में एक 15 वर्षीय लड़के पर अपने दादा के पेंशन खाते से गलत तरीके पैसे ट्रांसफर करने के आरोप लगे हैं. PUBG गेम का भुगतान करने के लिए लड़के ने दादा के पेंशन एकाउंट से 2 लाख 34 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए. लड़के ने एक ऑनलाइन वॉलेट में रुपये ट्रांसफर किए. दिल्ली पुलिस ने बीते सोमवार को इस मामले में खुलासा किया. बगैर जानकारी एकाउंट से पैसे कम होने की शिकायत पर पुलिस जांच कर रही थी.

दिल्ली के द्वारका पुलिस उपायुक्त एंटो अल्फोंस के मुताबिक दो महीने में लड़के ने अपने 65 वर्षीय दादा के खाते से 2.34 लाख रुपये ट्रांसफर किए. जब उसके दादा को पैसों के ट्रांसफर की जानकारी मिली, तब उन्‍होंने पुलिस से शिकायत की. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की थी. हालांकि, किशोर PUBG के ज्यादा लेवल तक नहीं पहुंच सका था. PUBG के हाई लेवल तक पहुंचने से पहले ही उसका एकाउंट हैक कर लिया गया था.

नहीं होगी कानूनी कार्रवाई
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लड़के के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की जाएगी, क्योंकि उसके दादा ने इस मामले में शिकायत वापस लेने का फैसला किया है. बता दें कि बीते 8 मई को बुजुर्ग के मोबाइल फोन पर एक मैसेज मिला, जिसमें बैंक खाते से 2,500 रुपये डेबिट होना लिखा था. इतना डेबिट होने के बाद उनके खाते में सिर्फ 275 रुपये ही रह गए. इसके बाद स्टेटमेंट चेक करने पर पता चला कि बीते दो महीनों में उनके खाते से एक PayTM खाते में कुल 2.34 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए हैं.

…तो पुलिस ने शुरू की जांच
मामले की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की. पुलिस ने बीते 1 सितंबर को मामला उत्तरी दिल्ली पुलिस जिले की साइबर शाखा में स्थानांतरित कर दिया गया. डीसीपी ने कहा कि हमने पेटीएम खाताधारक से संपर्क किया. खाताधारक ने बताया कि उसके नाबालिग दोस्त ने उससे उसका पेटीएम आईडी और पासवर्ड उधार देने के लिए कहा था. जांच में पता चला कि लड़का शिकायतकर्ता का पोता था. इसके बाद पूछताछ में मामले का खुलासा हुआ.