Breaking News नई दिल्ली नयी दिल्ली बड़ी खबर राष्ट्रीय

स्वस्थ हुए गृहमंत्री अमित शाह, AIIMS से जल्द होंगे डिस्चार्ज

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की पूरी तरह स्वस्थ्य हो गए हैं और जल्द ही उन्हें एम्स (AIIMS) से छुट्टी दी जा सकती है. अस्पताल के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. अमित शाह को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद देखभाल के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में 18 अगस्त को भर्ती कराया गया था.

एम्स ने एक बयान में कहा, ‘‘केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को कोविड-19 बीमारी के बाद की देखभाल के लिए एम्स में भर्ती कराया गया था. वह स्वस्थ हो गये हैं और जल्द ही उन्हें छुट्टी दी जा सकती है.’ अमित शाह (55) ने 2 अगस्त को ट्विटर पर कहा था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये है. उनका मेदांता अस्पताल में संक्रमण का इलाज चला था और संक्रमण मुक्त होने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी.

Home Minister Amit Shah has recovered and is likely to be discharged in a short time. He was admitted at AIIMS, New Delhi (on August 18) for post-COVID Care: AIIMS Delhi pic.twitter.com/9wIo4tg3r4

— ANI (@ANI) August 29, 2020

एम्स द्वारा पहले जारी बयान के अनुसार छुट्टी मिलने के कुछ दिनों बाद थकान और शरीर में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें 18 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

अमित शाह ने ट्वीट कर दी थी जानकारी

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट में बताया था उनकी तबीयत ठीक है लेकिन वह डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं. गृह मंत्री ने इसके साथ ही हाल ही में उनके संपर्क में आए सभी लोगों से जांच कराने और खुद को आइसोलेट कराने का आग्रह किया था. उनके आग्रह के बाद कई केंद्रीय मंत्रियों ने खुद को आइसोलेट कर लिया, तथा कई ने कोरोना टेस्ट कराया. इनमें केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने शनिवार को बताया ही उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.