Breaking News बड़ी खबर मध्य प्रदेश

इंदौर : 60 साल से ज्यादा उम्र के 10 बुजुर्ग स्वस्थ होकर घर लौटे,इंदौर में अरसे बाद मिली अच्छी खबर

इंदौर.इंदौर (indore) में कोरोना संक्रमण (corona infection) रोकने में स्वास्थ्य विभाग कामयाब होता दिख रहा है. अनलॉक के बावजूद कम संख्या में पॉजिटिव मरीज निकल रहे हैं, तो वहीं बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ हो रहे हैं. कारण ये है कि निजी और सरकारी अस्पतालों (hospitals) में मरीजों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है. मरीजों की उचित देख-भाल के कारण बड़ी संख्या में मरीज लगातार स्वस्थ हो रहे हैं. घर लौट रहे मरीज खुश हैं, वो डाक्टरों, नर्सों और स्टाफ का शुक्रिया अदा कर रहे हैं.

7 साल के बच्चे और 81 साल के बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात
इंदौर में गुरुवार को 7 साल के बच्चे और 81 साल के बुजुर्ग समेत कुल 52 कोरोना मरीजों को अरविंदो अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. डिस्चार्ज हुए मरीजों में 60 साल से अधिक आयु के 10 मरीज शामिल हैं.इनमें 80 साल से अधिक आयु के दो मरीज हैं. डिस्चार्ज किये गए मरीजों में बड़वानी जिले के 5, झाबुआ और धार जिले के तीन-तीन, खण्डवा मंदसौर, और खरगोन के एक-एक मरीज शामिल हैं.

5 हजार मरीज़ स्वस्थ
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार इंदौर में 4 हजार 992 मरीजों का सफल इलाज कर उन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है. अभी अस्पतालों में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या एक हजार 914 है. बुलेटिन के मुताबिक 29 जुलाई, 2020 तक एक लाख 34 हजार 644 नागरिकों के सैम्पल लिये गए. इसमें से सात हजार 216 पॉजिटिव पाए गए. इनमें से 310 की मौत कोरोना की वजह से हुई.
बुधवार को 47 मरीज लौटे घर
इंदौर में बुधवार को भी आठ साल की बच्ची और 80 साल के बुजुर्ग सहित कुल 47 कोरोना मरीजों को अरबिंदो अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था. इनमें 6 मरीज बड़वानी के,तीन मरीज धार के,दो झांसी के तथा झाबुआ, देवास, रतलाम और हरदा के एक-एक मरीज शामिल थे