Breaking News बड़ी खबर मध्य प्रदेश

जबलपुर : कांग्रेस नेता बोले- पार्टी के वरिष्ठ ही बर्बाद कर देते हैं पूरी मेहनत

जबलपुर. कांग्रेस (Congress) में राष्ट्रीय अध्यक्ष को चुनने को लेकर हो रही कवायद के बीच पार्टी में अंदरूनी तूफान सा आ गया है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से लेकर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), कपिल सिब्बल और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के बीच सोशल मीडिया में हुई बयानबाजी किसी से छुपी नहीं है. इस बीच, पार्टी के अंदरूनी जद्दोजहद से कांग्रेस का आम कार्यकर्ता बेहद नाराज है. मध्य प्रदेश के जबलपुर से कांग्रेस के नगर अध्यक्ष दिनेश यादव ने पूरे घटनाक्रम को लेकर एक ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट पर कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेताओं को आड़े हाथों लिया है.

कांग्रेस नेता दिनेश यादव ने ट्वीट किया, ‘कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में हुई कलह से कार्यकर्ता बेहद दुखी हैं. विपरीत परिस्थितियों में भी वह तन मन धन और जी जान से पार्टी हित में काम कर रहे हैं, पर शीर्ष नेताओं की बेवजह बयानबाजी सबकी मेहनत बर्बाद कर देती है.’ जानकारों की मानें तो बेशक यह आवाज कांग्रेस के एक नगर अध्यक्ष की है, लेकिन यह बतलाती है कि दिल्ली में कांग्रेस के अंदर हुआ पॉलिटिकल ड्रामा कहीं ना कहीं नीचले स्तर की राजनीति को भी प्रभावित कर रहा है. सोशल मीडिया के इस दौर में हर एक कार्यकर्ता दिल्ली की राजनीति से वाकिफ है.

सत्ता जाने का आक्रोश
सीडब्ल्यूसी की बैठक मे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच अंदरूनी कलह का नतीजा पार्टी के पदाधिकारी और नेता ठीक नहीं मानते. बेशक मध्य प्रदेश में कांग्रेस का जो हाल है वह किसी से छुपा नहीं है. 15 साल के वनवास के बाद 15 महीने की सत्ता और फिर विपक्ष की उसी नैया पर सवार होकर प्रदेश में सियासत करना पार्टी कार्यकर्ताओं को पहले ही कठिनाई की ओर ढकेल चुका है. ऊपर से पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व में उपजने वाली कालह से कहीं ना कहीं पार्टी की मजबूती और कमजोर होगी.