Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

लखनऊ,यूपी – माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी जुगनू वालिया की लखनऊ में करोड़ों की संपत्ति जब्त

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कुख्यात अपराधियों के खिलाफ यूपी पुलिस (UP police) का एक्शन जारी है. प्रदेश की पुलिस लगातार माफियाओं का नेक्सस तोड़ने के लिए उनकी कमाई और गुर्गों द्वारा बनाई गई संपत्तियों पर कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने माफिया मुख़्तार अंसारी (Mafia Mukhtar Ansari) के करीबी जुगनू वालिया (Jugnu Walia) की लखनऊ में करोड़ों की संपत्ति जब्त की है. इस दौरान कई लग्जरी गाड़ियां भी जब्त की गईं.

जैगुआर ऑडी सहित कई लग्जरी गाड़ियां पहुंची थाने

एसीपी आलमबाग, लाल प्रताप सिंह ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के प्रावधानों के तहत संपत्ति सीज की गई है. पुलिस ने जुगनू वालिया की 2.5 करोड़ की संपत्ति ज़ब्त की है. इसके अलावा कई लग्जरी गाड़ियां, जिनमें जैगुआर, ऑडी, एंडेवर, रिट्ज कार भी ज़ब्त की गई है. पुलिस ने जुगनू वालिया का ट्रांसपोर्ट नगर में 5000 फिट पर बना आलीशान फ्लैट सील कर दिया है.

जुगनू के खिलाफ लखनऊ में 20 मुकदमे दर्ज हैं
जुगनू वालिया पर अवैध शराब, सूदखोरी और रंगदारी से संपत्ति बनाने का आरोप है. जुगनू पर राजधानी लखनऊ में 20 मुक़दमे दर्ज हैं, जिसमें 18 केस आलमबाग थाने में ही दर्ज हैं.

मुख्तार की सरपरस्ती में सूदखोरी

पुलिस के अनुसार मुख्तार अंसारी की सरपरस्ती में जुगनू वालिया सूदखोरी का बड़ा काम करता है. 9 जनवरी 2019 को आलमबाग में कपड़ा कारोबारी अमनप्रीत सिंह की हत्या में भी जुगनू पर साज़िश रचने का आरोप है. अमनप्रीत ने जुगनू से ब्याज पर रक़म ली थी, जिसके विवाद में हत्या हुई थी. 2005 में भी जुगनू पर अपनी लाइसेंसी रायफल से स्वरूप सिंह पर फायरिंग और जुलाई 2010 व मार्च 2011 में देवेंद्र सिंह अरोड़ा पर जानलेवा हमले का आरोप है.