बड़ी खबर Breaking News राजस्थान

जयपुर – पहलवानों ने हवामहल के सामने खड़े होकर मांगी भीख, लोगों का लगा मजमा…

जयपुर. अनलॉक-2.0 में दिनचर्या लगभग सामान्य होने के बावजूद जिम बंद होने से आक्रोशित जिम संचालकों (Gym operators) ने राजधानी जयपुर में हवामहल के सामने भीख (Begging) मांगकर प्रदर्शन किया. हट्टे कट्टे इन पहलवानों का कहना था कि जब कोरोना काल में सब कुछ खोल दिया गया है तो जिम क्यूं बंद रखे गए हैं ? चार महीने से जिम बंद होने के कारण उनके सामने भूखों मरने की नौबत आ गई है. हालांकि बुधवार शाम को अनलॉक-3 के लिये केन्द्र सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन में कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर आगामी 5 अगस्त से जिम खोलने की अनुमति दे दी गई है.

घर चलाने की मुश्किल आन खड़ी हुई है
बुधवार को दिन में हवामहल के सामने किये गये इस अनोखे प्रदर्शन में जयपुर की जानी मानी जिम ट्रेनर प्रिया भी शामिल रही. सभी ट्रेनर पहलवान और जिम संचालकों ने यहां खड़े होकर भीख मांगी. जिम संचालक और ट्रेनर्स का कहना था कि वे पिछले चार महीने बेरोज़गार हैं. उनके सामने घर चलाने की मुश्किल आन खड़ी हुई है. अब ये चाहते है कि जब सरकारें सब कुछ खोल चुकी है जो जिम खोलने में क्या आपत्ति है.

’30 आदमी निकल जाते तो आप कुछ नहीं कर सकते थे’, स्पीकर-वैभव गहलोत के Video पर बवाल
कोरोना गाइलाइंस का पालना कराने की जिम्मेदारी भी ले रहे हैं

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि जिम जल्द से जल्द खोले जाएं. वे कोरोना गाइलाइंस का पालना कराने की जिम्मेदारी भी ले रहे हैं. इसके अलावा वे चाहते हैं कि उनका बिजली का बिल भी माफ किया जाए क्योंकि जब जिम चल ही नहीं रहे तो ये भारी भरकम बिजली का बिल बिना आय के कैसे चुकाएंगे.

Rajasthan: सियासी संकट के बीच सीएम गहलोत आज फिर लेंगे विधायक दल की बैठक, बनायेंगे रणनीति

अनलॉक ऑल इंडुस्ट्रीज़ ग्रुप का यह चौथा विरोध प्रदर्शन था
यूएआई यानि अनलॉक ऑल इंडुस्ट्रीज़ ग्रुप का यह चौथा विरोध प्रदर्शन था. हवामहल पर पहलवानों को भीख मांगते देख वहां से गुजरने वाले लोग अचरज में पड़ गये. ट्रेनर ने यहां जमा भीड़ को अपनी बॉडी बिल्डिंग के कारनामे भी दिखाए और सभी से अपील करते हुए कहा कि वे उनका साथ दें. दुकानदारों ने सांकेतिक तौर पर उनकी थाली में भीख भी डाली. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि अगर जिम अब भी नहीं खोले गए तो वे पूरी तरह से सड़क पर आ जाएंगे.