Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

कौशाम्बी- राम वन गमन मार्ग कौशाम्बी के लिए रोजगार के नए अवसरों को खोलेगा

चायल विधानसभा को मिला राम वन गमन मार्ग की सौगात विधायक संजय गुप्ता चायल

उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जनपद को मिली बड़ी सौगात, जी हां कौशाम्बी के चायल विधानसभा होकर गुजरेगी राम वन गमन मार्ग।

आज चायल विधायक संजय कुमार गुप्ता ने अपने केंद्रीय कार्यालय भरवारी में प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बताया कि आज केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी एवं यूपी के ल उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को चायल की जनता की तरफ से हृदय से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इनके अथक प्रयास से राम वन गमन मार्ग के नए नक्शे की मंजूरी प्राप्त हुई है।

उन्होंने बताया कि मेरी विधानसभा चायल की कुरई घाट से प्रभु श्री राम गंगा पार करके उतरे थे । घाट का वर्णन वाल्मीकि जी के रामायण में और तुलसीदास जी के रामचरितमानस में भी इसका वर्णन है इस को ध्यान में रखते हुए मेरे आग्रह पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एक नया एलाइनमेंट तैयार करवाया जिसके तहत मेरी विधानसभा चायल को गंगा नदी पर श्रृंग-वेरपुर से कुरई घाट तक पुल और रेलवे फ्लाईओवर और राम वन गमन मार्ग पर फोरलेन सड़क की सौगात प्राप्त हुई.

अब अयोध्या से चित्रकूट आवागमन चायल विधानसभा से होकर होगा जो कि चायल के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा .

विधायक संजय गुप्ता ने बताया कि इस बड़ी सौगात 102 किलोमीटर फोरलेन के लिए 452 करोड रुपए की प्रथम राशि स्वीकृत हो चुकी है जिसका कार्य जल्द ही शुरू होने वाला है

उन्होंने कहा कि इस बड़ी सौगात से कौशांबी वासियों के लिए और विशेष रूप से चायल वासियों के लिए नए रोजगार का अवसर प्राप्त होगा।