Breaking News बड़ी खबर बिहार

Lockdown: जानें नए नियम,पटना में आज से खुलेंगे सभी मॉल्स और टॉप ब्रांड के स्टोर्स

पटना. बिहार में कोरोना वायरस से फैले संक्रमण और लॉकडाउन (Lockdown) के बीच अब धीरे-धीरे स्थिति सामान्य करने की कोशिश की जा रही है. इस कड़ी में लॉकडाउन (Bihar Lockdown Guidelines) की बंदिशों के बीच पटना के लोगों को बड़ी राहत मिली है. पटना के तीन बड़े मॉल पीएंडएम मॉल, सेंट्रल मॉल और पटना वन को छोड़कर सभी बड़े स्टोर्स शुक्रवार से लोगों के लिए खुलने लगेंगे. इसको लेकर जिलाधिकारी कुमार रवि द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है.

इन सभी बड़े स्टोर्स को सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करना होगा उसके बाद ही ग्राहकों को प्रवेश मिल सकेगा. मॉल, स्टोर में आने वाले ग्राहकों की थर्मल स्क्रिनिंग से जांच होगी. साथ ही मास्क पहनकर आने वाले लोगों को ही इन प्रतिष्ठानों में प्रवेश की अनुमति मिलेगी. पटना के डीएम कुमार रवि ने बताया कि शहर से बड़े स्टोर्स को खोलने की अनुमति दी गई है, लेकिन सोशल डिस्टेसिंग के अनुपालन के साथ. स्टोर में काम करने वाले सभी स्टॉफ और संचालक को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.

गुरुवार को पटना के सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने जिन 7 बड़े स्टोर्स को खोलने की अनुमति दी है, उनमें रिलायंस ट्रेंडस, वीमार्ट, विशाल मेगामार्ट, पैटालून, मैक्स, ब्रांड फैक्ट्री, वेस्ट साइट शामिल हैं. शहर के जिन तीन बड़े और विख्यात मॉल्स को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है. उनमें पीएंडएम मॉल, सेंट्रल मॉल, पटना वन मॉल शामिल है. जानकारी के मुताबिक, इन मॉल्स को खोलने का फैसला 6 सितंबर के बाद लिया जाएगा.

मालूम हो कि राजधानी पटना समेत बिहार के अन्य शहरों के भी छोटे-बड़े मॉल्स और अन्य स्टोर लॉकडाउन के पहले स्टेज से ही बंद हैं. पटना में कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण और लॉकडाउन के बीच स्टोर्स के मालिकों ने अपने प्रतिष्ठान को खोलने के लिए फिर से अनुमति मांगी थी जिसके बाद ये फैसला लिया गया है.