Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर बिहार

बिहार और मध्यप्रदेश से सटे जिलों में हल्की बारिश की संभावना

लखनऊ. मौसम विभाग (Met Department) का ताजा अनुमान बताता है कि पूर्वी यूपी, तराई, मध्य यूपी और रूहेलखंड के जिलों में बारिश (Rain) की संभावना बन रही है. इसके साथ ही बुंदेलखंड के कुछ जिलों में भी हल्की बारिश की संभावना बन रही है. आसान शब्दों में कहें तो बिहार और मध्य प्रदेश प्रदेश से प्रदेश से लगे जिलों में बारिश की गुंजाइश है. हालांकि भारी बारिश की किसी भी संभावना से इनकार किया गया है. लेकिन इन इलाकों में बादलों की आवाजाही के साथ बौछारें पड़ने की प्रबल संभावना है.

इन जिलों में पड़ सकती हैं बौछारें

गाजीपुर, बलिया, मिर्जापुर, सोनभ्र प्रयागराज, आगरा, मथुरा, कानपुर, लखनऊ और इन से से सटे जिलों में बारिश की संभावना है. इसके अलावा तराई के जिले बलरामपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच और सिद्धार्थनगर में भी हल्की बारिश की संभावना दिखाई दे रही है. यह जरूर है कि मौसम विभाग ने प्रदेश के किसी भी जिले के लिए भारी बारिश का कोई अलर्ट जारी नहीं किया है. अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही मिलाजुला मौसम रहने की गुंजाइश है. इस बीच तेज धूप निकलने से तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है. हल्की बूंदाबांदी होने के बाद तेज धूप निकलने से उमस की समस्या भी गहरा जाएगी.

रविवार यहां हुई इतनी बारिश

रविवार को प्रदेश में मौसम मिलाजुला ही रहा. ज्यादातर जिलों में तेज धूप निकली और उमस की भीषण समस्या से लोगों का सामना हुआ. 4 जिलों को छोड़कर छोड़कर प्रदेश में कहीं भी बारिश दर्ज नहीं की गई. गाजीपुर, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, हमीरपुर और सुल्तानपुर को छोड़कर बाकी किसी जिले में बारिश नहीं दर्ज की गई. सबसे ज्यादा गाजीपुर में 28.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. चुर्क में 17 मिलीमीटर जबकि लखीमपुर खीरी और गोरखपुर में 4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई..