Breaking News बड़ी खबर महाराष्ट्र

महाराष्ट्रः मलबे से निकाले गए 70 से ज्यादा लोग,5 मंजिला इमारत गिरने से अब तक 13 की मौत

रायगढ़. महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में पांच मंजिला आवासीय इमारत ( Building Collapsed) के मलबे से बचाव कार्य मंगलवार को जारी रहा और इस दौरान चार साल के एक बच्चे और 60 साल की महिला को बचा लिया गया. अधिकारियों ने बताया कि मुंबई से 170 किलोमीटर दूर महाड कस्बे में हुए हादसे में मरने वालों की संख्या 13 तक पहुंच गई है और मंगलवार को मलबे से 12 और शवों को निकाला गया. अब तक 70 से ज्यादा लोगों को मलबे से बाहर निकाले जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि अब भी कम से कम तीन लोग लापता हैं.

अब तक नौ लोगों को मलबे से निकाला गया
पुलिस ने बताया कि मृतकों में बचाए गए बच्चे की 30 वर्षीय मां और दो बहन- एक सात साल की और एक दो साल की- शामिल हैं. उन्होंने बताया कि इमारत ढहने के दौरान पत्थर लगने से घायल एक व्यक्ति की सोमवार रात को दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गयी. पुलिस ने बताया कि मृतकों में पांच पुरुष और पांच महिलाएं शामिल हैं जिनमें से दो किशोर हैं. उन्होंने बताया कि अब तक नौ लोगों को मलबे से निकाला गया है जिनका इलाज चल रहा है.

बिल्डर के खिलाफ केस
अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने मंगलवार को तारिक गार्डन के बिल्डर और आर्किटेक्ट सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. यह इमारत सोमवार शाम को गिर गई थी.बिल्डर फारुक काजी, सलाहकार बाहुबली धामने और आर्किटेक्ट गौरव शाह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इमारत गिरने की ये दूसरी घटना
एक सप्ताह से भी कम समय में राज्य में इमारत गिरने की यह दूसरी घटना है. इससे पहले 18 अगस्त को मुंबई के बांद्रा में रिजवी कॉलेज के पास एक खाली इमारत का एख हिस्सा ढह गया, जिससे 41 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और एक व्यक्ति घायल हो गया था. इमारत गिरने की सूचना मिलने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्थानीय विधायक और रायगढ़ के जिला अधिकारी से स्थिति की जानकारी ली है. उन्होंने अधिकारियों को हर तरह के समर्थन की बात कही है. उद्धव ठाकरे ने राहत और बचाव कार्य तेज करने की बात कही है.