Breaking News देश -विदेश बड़ी खबर

मेक्सिको में भूकंप ने 5 लोगों को मार डाला, 30 से ज्यादा इमारतों को नुकसान

नई दिल्ली: दुनियाभर में इन दिनों कोरोना के साथ-साथ कुदरत के कहर ने लोगों को सहमा रखा है. सुपरपावर अमेरिका के लिए इस वक्त सबसे चुनौती भरा वक्त है. एक तो कोरोना की आफत, उपर से कुदरत की मार झेलनी पड़ रही है. मंगलवार को यहां तबाही का ट्रेलर दिखाने वाले तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए.

भूकंप ने 5 लोगों को मार डाला
अमेरिका के मेक्सिको में भूकंप के झटके से 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि ताजा जानकारी के अनुसार 30 से अधिक लोग घायल है. वहीं कुदरत के इस कहर से 30 से इमारतों को नुकसान हुआ है.

भूकंप से दहल उठा मेक्सिको
मंगलवार की सुबह अचानक अमेरिका के मेक्सिको में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. इस भूकंप की तीव्रता 7.4 रिक्टर स्केल मापी गई. मेक्सिको सिटी के एक अस्पताल की तस्वीर सामने आई, जहां लोग भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग खौफजदा हो गए और घबरा गए. अस्पताल के सभी मंजिलों पर दहशत का माहौल पैदा हो गया. लोग गिरने लगे और एक दूसरे को पकड़ने लगे. जानकारी के मुताबिक भूकंप का केंद्र करीब 12 किलोमीटर दूर था.

भूकंप के झटके आते ही लोग दहशत में आ गए. एक दूसरे को पकड़ कर खुद को संभालने की कोशिश करने लगे. लोग एक-दूसरे को शांत रहने को कहते रहे. इस दौरान ये भी देखा गया कि किस तरह लोग खुद को संयम में रखकर एक ही जगह पर जमे रहे. किसी ने भागने की कोशिश नहीं की. अफरातफरी का माहौल नहीं बना.

चश्मदीदों के मुताबिक भूकंप के झटके एक मिनट से ज्यादा वक्त तक आए. भूकंप के झटकों से मेक्सिको सिटी में इमारतें हिलने लगी थीं. भूकंप से पांच लोगों की मौत हो गई. 30 से ज्यादा इमारतों को नुकसान पहुंचा है. भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई है. यानी ये कुदरत के तांडव का सिर्फ एक ट्रेलर था, असली पिक्चर तो अभी बाकी है.