Breaking News उत्तर प्रदेश

बाराबंकी: पानी भरे खेत में नवजात को फेंक गई मां, ग्रामीणों ने बचाई जान

बाराबंकी. उत्तर प्रदेश के बाराबंकी (Barabanki) जिले में रविवार को मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है. जहां जहांगीराबाद इलाके के कैलाशपुरी गांव के एक पानी भरे खेत पर कोई मां अपनी नवजात (New Born Baby) बच्चे को छोड़ गई. सुबह गांव के लोग खेतों की ओर गए तो नवजात के रोने की आवाज सुनी. इस दम्पत्ति ने जाकर देखा तो खेत में पानी भरा हुआ था और उसी पानी में एक नवजात बच्चा पड़ा रो रहा था. बच्चे के शरीर पर चींटी और बरसाती कीड़े रेंग रहे थे और बच्चा मिट्टी से सना हुआ था.

बच्चे के पड़े होने की सूचना इन लोगों ने आसपास के लोगों को देकर बच्चे को घर उठा लाये. घर लाने के बाद इस दम्पत्ति ने बच्चे की साफ-सफाई की और इसकी सूचना ग्राम प्रधान के माध्यम से पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को दी. जिसके बाद यह लोग एम्बुलेंस से बच्चे को लेकर जिला अस्पताल आ गए. ब ग्राम प्रधान राजकुमार ने बताया कि उन्हें बच्चे के खेत में मिलने की सूचना मिली तो उन्होंने पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को दी.

जिससे तत्काल एम्बुलेंस मौके पर आ गयी और बच्चे को लेकर अस्पताल आ गए. बच्चा लेकर अस्पताल आने वाली महिला राजमती के ससुर स्वामी दयाल ने बताया कि बच्चा किसका है यह पता नहीं चल पाया है. मगर उनके परिवार बच्चे को लेकर अस्पताल आया है जिससे उसकी जान बचाई जा सके. जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टर एमए खान ने बताया कि बच्चा अब स्वस्थ है. उसे प्राम्भिक उपचार दिया जा रहा है और चाइल्ड लाइन को सूचना दे दी गयी है जो आगे की विधिक कार्यवाई करेगा.