Breaking News बड़ी खबर मुंबई

मुंबई- पड़ोसी का खुलासा-13 जून को जल्दी बंद हो गई थीं लाइट्स,सुशांत के घर से साढ़े पांच घंटे बाद निकली फॉरेंसिक टीम

मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में सीबीआई ने जांच का मोर्चा संभाल लिया है. मौत की गुत्थी सुलझाने में जुटी सीबीआई टीम ने मुंबई में कई अहम लोगों से पूछताछ की. सीबीआई की टीम केस के एक-एक एंगल पर बारीकी से जांच कर रही है. वहीं पूरी वारदात की तह तक पहुंचने के लिए सीबीआई की टीम सुशांत के फ्लैट पहुंची है. सीबीआई की टीम ने सुशांत के घर पर क्राइम सीन को रीक्रिएट किया. सीबीआई इस वक्त हत्या और आत्महत्या दोनों पहलुओं पर जांच कर रही है. इस केस के ताजा अपडेट्स के लिए हमारे साथ जुड़े रहे.

सीबीआई की फॉरेंसिक टीम साढ़े पांच घंटे के बाद सुशांत सिंह राजपूत के घर से बाहर निकल आई है. सुशांत सिंह राजपूत के घर पर सीबीआई ने क्राइम सीन का रीक्रिएशन और डमी टेस्ट किया. इस दौरान मुंबई पुलिस की वह टीम भी मौजूद थी.
सीबीआई की टीम ने डॉक्‍टरों से पूछा कि सुशांत का पोस्टमार्टम करने में बहुत तेजी क्‍यों की गई, तो 5 डॉक्‍टरों में से एक ने कहा, मुंबई पुलिस ने सुशांत का पोस्टमार्टम जल्दी करने को कहा था.
सुशांत सिंह राजपूत की पड़ोसियों से पूछताछ में एक महिला ने कहा कि 13 जून की रात 10.30-10.45 बजे के बीच सुशांत के घर की सभी लाइटें बंद थी, सिर्फ किचन की लाइट जल रही थीं. पड़ोसी ने कहा कि 13 जून की रात सुशांत सिंह राजपूत के घर पर पार्टी नहीं हुई थी.

फॉरेसिंक एक्सर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत के पूरे घर की छानबीन की. सीबीआई की टीम दोपहर 2.25 बजे से सुशांत सिंह राजपूत के घर पर मौजूद है. सीबीआई की टीम वहां मुआयना कर रही है. टीम के कुछ लोग सुशांत सिंह राजपूत के घर की छत पर भी गए.

सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई और बिहार बीजेपी विधायक नीरज कुमार सिंह ने कहा कि सीबीआई की जांच सही दिशा में जा रही है और जांच की गति को देखते हुए, हमें उम्मीद है कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा. >>CBI की एक टीम क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए सुशांत के घर पहुंची है. सीबीआई के साथ सिद्धार्थ पीठानी भी है. इसके अलावा सीबीाई के साथ दीपेश सावंत और नीरज भी है. सुशांत के मौत के दिन घर में मौजूद सभी चार लोगों के साथ सीबीआई काइम सीन रिक्रिएट करेगी.

सीबीआई की टीम कूपर हॉस्पिटल से वापस लौट गई है. इसी हॉस्पिटल में सुशांत का पोस्टमॉर्टम किया गया था. यहां पोस्टमॉर्टम के दौरान मौजूद दो हेल्पर से सीबीआई की टीम ने पूछताछ की है. सीबीआई की टीम यहां करीब दो घंटे तक रही.

सीबीआई की एक और टीम इस वक्त बांद्र पुलिस स्टेशन पर भी है. इसके अलावा एक टीम गेस्ट हाउस में सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ कर रही है. पिठनी सुशांत की मौत के दिन घर में मौजूद थे.

सीबीआई की टीम सुशांत सिंह राजपूत के कुक नीरज से एक बार फिर पूछताछ कर रही है. कल भी उससे करीब 10 घंटे तक पूछताछ हुई थी. आज सीबीआई की टीम घर से उन्हें साथ लेकर गई है.

अब तक क्या हुआ ?
सीबीआई ने शुक्रवार को डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से भी मुलाकात की. इसके बाद सीबीआई की एक टीम बांद्रा पुलिस थाने पहुंचकर केस डायरी और दस्‍तावेज ले लिए हैं. सुशांत की अटॉप्‍सी रिपोर्ट भी सीबीआई को मिल गई है. सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और कुक नीरज से कई घंटे तक पूछताछ की गई. इन दोनों से करीब 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ हुई.

मुंबई पुलिस ने दिए सबूत
बांद्रा पुलिस ने अब तक सीबीआई को सुशांत सिंह राजपूत के कपड़े, 3 मोबाइल फोन, सीसीटीवी कैमरे की फुटेज और इस केस में कुल 56 बयानों का हैंडओवर सौंप दिया है. मुंबई पुलिस ने अपनी अब तक की पड़ताल में इंडस्ट्री और इस केस से जुड़े कुल 56 लोगों के बयान दर्ज किए हैं. इसके साथ ही मुंबई पुलिस ने सीबीआई की टीम को फॉरेंसिक रिपोर्ट, पंचनामा रिपोर्ट, ऑटोप्सी रिपोर्ट, सुशांत का लैपटॉप, केस डायरी, कंबल, वो बेडशीट जो सुशांत के कमरे में थी, जिस हरे कपड़े से सुशांत ने फांसी लगाई, गिलास जिसमें जूस पिया जैसी तमाम चीजें भी हैंडओवर कर दी गई हैं.

एम्स ने विशेषज्ञों का बोर्ड गठित किया
एम्स ने सुशांत सिंह राजपूत की अटॉप्सी की फाइलों की जांच के लिए शुक्रवार को फॉरेंसिंक विशेषज्ञों के पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया है. सीबीआई ने इस मामले में शुक्रवार को एम्स से राय मांगी थी. एम्स के फॉरेंसिंक विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता इस दल का नेतृत्व करेंग. उन्होंने बताया, ‘हम हत्या की आशंका को देखेंगे हालांकि सभी संभावित कोणों की गहराई से जांच की जाएगी.’