Breaking News क्राइम नई दिल्ली नयी दिल्ली बड़ी खबर

कैब ड्राइवर हत्‍या: बेटे का आरोप- जय श्रीराम न बोलने पर किया मर्डर, पुलिस का धार्मिक एंगल से इनकार

नोएडा. देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) में एक मुस्लिम (Muslim) कैब ड्राइवर को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. ड्राइवर की मौत के बाद उनके बेटे ने पिता की हत्या को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं. बेटे का आरोप है कि उनके पिता को जय श्री राम (Jai Shri Ram) का जाप करने के लिए मजबूर किया गया था. इनकार करने पर उनकी हत्या (Murder) कर दी गई. हालांकि, पुलिस हत्या के इस मामले को लूट से जोड़कर देख रही है और धार्मिक एंगल से इनकार कर रही है. मामले में जांच जारी है और पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, एक 45 वर्षीय कैब चालक आफताब की हत्या के मामले में जांच की जा रही है. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि आफताब के 22 वर्षीय बेटे सारिब ने बताया कि कैब में दो लोग सवार थे. बीते सोमवार को उनके पिता आफताब बुलंदशहर से दिल्ली की ओर जा रहे थे. शाम करीब 7:57 बजे उन्‍होंने पिता से मोबाइल फोन पर बात भी की थी. पिता ने कुछ देर बात के बाद कॉल कट किए बगैर ही फोन रख दिया. कॉल आया तब वह ग्रेटर नोएडा में एक टोल प्लाजा के पास थे और बाद में फोन को किनारे रखने के बाद भी बातचीत रिकॉर्ड की जा रही थी. सारिब का दावा है कि 8.39 मिनट पर आरोपी को कुछ देर बाद ‘बोल जय श्री राम और फिर भाई तू जय श्री राम बोल’ बोलकर हंसते हुए सुना जा रहा था.

ऑडियो क्लिप वायरल
मृतक के परिवार के अनुसार, फोन की बैटरी 15 मिनट बाद डेड हो गई थी. इसके बाद सारिब दिल्ली में स्थानीय पुलिस के पास पहुंचे. उन्हें बताया गया कि यह घटना गौतमबुद्ध नगर क्षेत्राधिकार के भीतर हुई थी. ग्रेटर नोएडा पुलिस को बाद में कैब का पता चला. पुलिस ने चालक को गंभीर हालत में कार की सीट पर पाया. बाद में इलाज के दौरान आफताब की मौत हो गई. सारिब का दावा कि बातचीत की ऑडियो क्लिप उलके पास है. यह क्लिप वायरल भी हो रही है.
पुलिस की जांच जारी

नोएडा जोन-92 के एसीपी राजीव कुमार ने बताया कि जांच में प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि आरोपी नशे में थे और चोरी करने के लिए कैब में सवार थे. अभी तक उनकी पहचान नहीं हो पाई है और बादलपुर पुलिस स्टेशन में धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है. राजीव ने बताया कि हमें बुलंदशहर से यात्रा करने वाली एक टैक्सी में संभावित आपराधिक गतिविधि के बारे में सोमवार रात जानकारी मिली थी. 9.30 बजे तक दादरी पुलिस को सतर्क कर दिया गया था और वे अपने अधिकार क्षेत्र में स्विफ्ट डिजायर की जांच कर रहे थे. गाड़ी ड्राइवर को सिर में चोट के साथ पाया गया था, जबकि आरोपी फरार हो गए थे. एक क्लिप वायरल हो रही है, जिसमें आरोपी को किसी से जय श्री राम का जाप करते हुए सुना जा सकता है. वे ड्राइवर से नहीं पूछ रहे हैं. वास्तव में वे किसी अन्य व्यक्ति से बात कर रहे थे. इस मामले में कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं है.