Breaking News नई दिल्ली बड़ी खबर राष्ट्रीय

नई दिल्ली: आज शाम राज्य सभा की शपथ लेने वाले BJP सांसदों से करेंगे मुलाकात PM मोदी

नई दिल्ली: राज्य सभा के लिए निर्वाचित हुए 61 सांसदों में से 45 ने बुधवार को संसद भवन में शपथ ली. इसमें बीजेपी के ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह शामिल हैं. नए सदस्यों को राज्य सभा के सभापति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के चेंबर में शपथ दिलवाई गई. राज्य सभा के सदस्य बनने वाले सांसदों में से 18 बीजेपी के हैं. आज शपथ लेने वालों में बीजेपी के ज्योतिरादित्य सिंधिया, विवेक ठाकुर, दीपक प्रकाश, सुमेर सिंह सोलंकी प्रमुख रहें. ये सभी बीजेपी सांसद आज शाम 4 बजे पीएम मोदी से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे.

पीएम निवास पर होगी मुलाकात
चाय पर मुलाकात के दौरान पीएम से इन सांसदों का परिचय भी कराया जाएगा. माना जा रहा है कि मुलाकात के दौरान पीएम इन सभी 18 सांसदों को संसदीय परंपरा का पालन करने और सदन में मौजूद रहने की नसीहत भी देंगे. पीएम बीजेपी संसदीय दल की बैठकों में हमेशा अपने सांसदों को सदन में रहने और संसदीय नियमों का पालन करने का निर्देश देते रहे हैं.

सांसदों ने अलग-अलग 10 भाषाओं में शपथ ली
सांसदों ने अलग-अलग 10 भाषाओं में शपथ ली. कोरोना के कारण सामाजिक दूरी का पालन करते हुए चेयरमैन ने हाउस में सबको शपथ दिलाई. राज्य सभा के 61 सदस्य निर्वाचित हुए हैं. आज उनमें से 45 सांसदों ने शपथ ली है. इन 45 में बीजेपी के 18 सदस्य हैं. ऐसा पहली बार हुआ है कि सदन नहीं चलते हुए इतनी बड़ी संख्या में सांसदों को शपथ दिलाई गई है.

वेंकैया नायडू ने इस अवसर पर सभी नए सांसदों को नैतिकता का महत्व देने, संसद में नित्य उपस्थित रहने, संसदीय नियमों की बेहतर समझ बढ़ाने और दो सत्रों के बीच के समय में भी सांसद की मर्यादा और उच्च आदर्श का पालन करते रहने की नसीहत दी. शपथ के बाद इन सभी सांसदों को संसदीय कमेटियों में जगह दे दी जाएगी.