Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

अब परिजनों से मिल सकेंगे Corona संक्रमित, BHU शुरू कर रहा है अनोखी व्यवस्था

वाराणसी. हॉस्पिटल में एडमिट कोविड-19 संक्रमित मरीज अब अपने परिजन से भी मिल सकेंगे. इस सुविधा को जल्द प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में लागू करने की व्यवस्था की जा रही है. इसकी शुरुआत बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के सुपर स्पेशलिटी सेंटर से की जा रही है. इससे परिजनों को अस्पताल में भर्ती अपनों के स्वास्थ्य उपचार सम्बन्धी हाल-चाल मिल सकेगा. यह व्यवस्था आगामी सोमवार तक लागू करने की कवायद की जा रही है. इसके अंतर्गत कोविड से संक्रमित मरीज को शीशे लगे रूम के अंदर से उनके परिजनों से मुलाकात कराई जाएगी. ऐसे में मरीज अपना हाल परिजनों को बता सकेंगे.

दरअसल ये फैसला वाराणसी में लगातार बीएचयू से मिलने वाली शिकायतों के बाद लिया गया है, जिसमें मरीज के परिजन मरीजों के साथ हो रही लापरवाही का आरोप लगा रहे थे. इसके बाद वाराणसी जिला अधिकारी कौशल राज शर्मा और कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बीएचयू में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों का हाल जानने और व्यवस्थाओं का जायजा लेने बीएचयू पहुंचे. जहां उन्होंने बीएचयू कोविड वार्ड की सुरक्षा व्यवस्था, इलाज व्यवस्थाओं के साथ ही परिजनों से मिलने वाली शिकायतों पर विशेष ध्यान दिया.

इसके अंतर्गत ये फैसला लिया गया कि अब मरीजों को उनके परिजनों से अस्पताल में भर्ती के दौरान मुलाकात की व्यवस्था होगी. सोमवार से मरीज की शीशे के रूम से परिजनों से मुलाकात कराई जाएगी. इसके साथ ही मरीजों के लिए बीएचयू के सुपर स्पेशलिटी सेंटर को जिला प्रशासन द्वारा बनाये गए कंट्रोल से रूम से जोड़ा जा रहा है ताकि सीसीटीवी फुटेज के जरिये निगरानी रखी जा सके. ये सारी व्यवस्थाएं बीएचयू में होने जा रही हैं. ताकि मरीज और उनके परिजन उचित व्यवस्था पा सकें. बता दें कि पिछले दिनों सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने भी वाराणसी दौरे पर बीएचयू में सभी व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने के लिए निर्देश दिया था.