Breaking News उत्तर प्रदेश क्राइम बड़ी खबर

अमेठी में शौचालय निर्माण का विरोध करने पर दलित बुजुर्ग की जलाकर हत्या

अमेठी. उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) में सनसनीखेज मामला सामने आया. गांव में सामुदायिक शौचालय (Community Toilet) बनाने का विरोध करने पर 65 वर्षीय बुजुर्ग की जलाकर हत्या (Murder) कर दी गई. घर के बाहर निर्माणाधीन शौचालय के पास दलित बुजुर्ग की जली हुई लाश मिली. इस घटना से गांव में तनाव का माहौल है. तनाव को देखते हुए गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.

गांव में तनाव का माहौल

अमेठी के गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के बस्तीदेई गांव में दहशत और तनाव का माहौल है. ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की. एसपी दिनेश सिंह ने भी गांव जाकर छानबीन की. और तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया.
एसपी दिनेश सिंह ने कहा की घटना गंभीर है और अपराधियों को बक्शा नहीं जाएगा. जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जाएगा. पीड़ित परिवार के बयान पर केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.
विवादित जमीन में बनाया जा रहा शौचालय

बता दें बस्तीदेई गांव में सार्वजनिक शौचालय निर्माण किया जा रहा था. मृतक का आरोप था कि शौचालय विवादित जमीन में बनाया जा रहा है. इसलिए वह निर्माणकार्य का लगातार विरोध कर रहा था. जबकि ग्राम प्रधान का कहना था कि उस जमीन से मृतक का कोई लेना देना नहीं है. आरोप के मुताबिक इसी बात को लेकर विवाद बढ़ने पर गांव के ही लोगों ने 65 वर्षीय बुजुर्ग की जलाकर हत्या कर दी.

मृतक के बेटे राजेश पासी ने कहा कि उनके पिता रामप्रसाद पासी की गांव के प्रधान राजाराम पासी और उनके प्रतिनिधि पवन ने मिलकर हत्या कर दी.