Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

लखनऊ- लखीमपुर की घटना पर BJP विधायक देवमणि बोले- एक और ‘ब्राह्मण’ की हत्या!

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur kheri) जिले में रविवार को निघासन विधानसभा से तीन बार निर्दलीय विधायक रहे निर्वेंद्र कुमार मिश्रा (Nirvendra Kumar Mishra) उर्फ मुन्ना (75) वर्ष का दबंगों से विवाद हो गया. इस दौरान धक्का-मुक्की में गिरने से उनकी मौत हो गई. इस मामले में सोमवार को लंभुआ से भाजपा विधायक देवमणि द्विवेदी (BJP MLA Devmani Dwivedi) ने पूर्व विधायक के निधन के बाद सोशल मीडिया में भावुक पोस्ट किया हैं. उन्होंने लिखा,” लखीमपुर खीरी के निधासन इलाके से तीन बार के विधायक रहे निर्वेन्द्र मिश्रा मुन्ना की आज निर्मम हत्या कर दी गयी.” दोषियों पर कार्यवाही ऐसी हो की मिसाल बने. मन में अजीब से पीड़ा है आखिर कब तक?

बीजेपी विधायक देवमणि ने कहा कि प्रदेश में एक और ब्राह्मण की हत्या की गई, मन में अजीब सी पीड़ा है. आखिर कब तक ऐसा होता रहेगा? इस घटना के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती और यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू ने योगी सरकार को निशाने पर लिया है. सपा अध्यक्ष ने ट्वीट किया, ” पुलिस की उपस्थिति में आज दिनदहाड़े लखीमपुर में तीन बार के विधायक रहे श्री निर्वेन्द्र मुन्ना जी की निर्मम हत्या व उनके पुत्र पर हुए क़ातिलाना हमले से प्रदेश हिल गया है. श्रद्धांजलि! भाजपा राज में प्रदेश की जनता क़ानून-व्यवस्था के विषय पर चिंतित ही नहीं, भयभीत भी है. निंदनीय!”

बता दें कि त्रिकोलिया पढुआ बस अड्डे के मेन रोड पर पूर्व विधायक की जमीन है. इस पर विवाद के चलते मामला न्यायालय में विचाराधीन है. विवादित जमीन पर विपक्षी किशन कुमार गुप्ता आज सैकड़ों लोगों के साथ कब्जा करने पहुंच गए. यह देख पूर्व विधायक भी अपने लोगों के साथ मौके पर पहुंचे. आरोप है कि कब्जा रोकने के लिए दबंगों ने पूर्व विधायक की लात-घूंसों से पिटाई कर दी. बचाव में दौड़े पूर्व विधायक के बेटे संजीव कुमार को पीटा गया. इससे दोनों घायल हो गए. फौरन इलाज के लिए पूर्व विधायक को अस्पताल लाया गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.