Breaking News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

बांदा जेल में कोरोना वायरस से कैदी की गई जान, जिले में अब तक 12 की मौत

बांदा. बांदा जिला जेल में कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित एक विचाराधीन कैदी (Prisoner) की मौत (Death) हो गयी है. जेल प्रशासन ने सोमवार को यह जानकारी दी. कारागार अधीक्षक आरके सिंह ने कहा “एक सितंबर को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए पैलानी थाना क्षेत्र के विचाराधीन कैदी गुलबदन (57) की रविवार को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी है.” उन्होंने कहा “गुलबदन गैर इरादतन हत्या के मामले में जेल में बंद था. पोस्टमॉर्टम (Postmortem) के बाद पुलिस ने वायरस दिशा-निर्देशों के तहत उसका अंतिम संस्कार कर दिया है.”

कारागार अधीक्षक सिंह ने बताया कि “जेल की दो बैरकों को पृथक वार्ड में बदला गया है, जहां वायरस संक्रमितों को रखा गया है.” जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. एनडी शर्मा ने बताया कि “जिला जेल में इस समय 95 बंदी और जेलकर्मी वायरस से संक्रमित हैं. इनमें जेल अस्पताल का चिकित्सक भी शामिल है.” उन्होंने कहा कि “जिले में वायरस के संक्रमण से यह 12वीं मौत है और अभी 267 संक्रमित व्यक्ति उपचाराधीन हैं.” प्रशासन के अनुसार, बांदा जिला जेल में कैदी रखने की क्षमता 656 है, जबकि इस समय विभिन्न मामलों में 956 कैदी बंद हैं.

DM कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं
बता दें कि इससे पहले खबर सामने आई थी कि रायबरेली के जिलाधिकारी (District Magistrate of Rae Bareli) कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. वहीं, कोविड-19 से दो और मरीजों की मौत हो गई है. इसके साथ ही जिले में अब मृतकों की संख्या 47 हो गयी है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा पिछले 24 घंटे के लिए जारी आंकड़ों के मुताबिक जिलाधिकारी समेत 51 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.
जिले में संक्रमण के 1,744 मामले आ चुके हैं

इसके अनुसार जिले में संक्रमण के 1,744 मामले आ चुके हैं जबकि 1,195 मरीज ठीक हो चुके हैं. फिलहाल 502 मरीजों का उपचार चल रहा है. इस बीच जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. उन्होंने हाल में उनके संपर्क में आए लोगों से जांच कराने का अनुरोध किया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने जांच करायी और रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है. डॉक्टरों की सलाह पर क्‍वारंटीन हूं. मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया अपनी जांच करवाएं.’’