Breaking News बड़ी खबर राजस्थान

राजस्थान: कयासों का दौर शुरू,कांग्रेस प्रदेशअध्यक्ष डोटासरा की सीएम गहलोत से 4 घंटे लंबी मंत्रणा

जयपुर. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने सीएम अशोक गहलोत के (Ashok Gehlot) साथ रविवार को 4 घंटे तक लंबी मंत्रणा की. डोटासरा ने पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन के दो दिन के अजमेर और जयपुर संभाग के नेताओं के साथ फीडबैक कार्यक्रम में उठे मुद्दों पर सीएम को बिंदुवार रिपोर्ट दी है. इसके साथ ही दोनों नेताओं ने पार्टी नेताओं के दो दिन के सुझावों के आधार पर एक्सनेबल पॉइंट्स भी तैयार किए हैं.

अजय माकन के फीडबैक कार्यक्रम में बिजली कंपनियों की वीसीआर के नाम पर किसानों से मनमाना जुर्माना लगाने और आम उपभोक्तओं से फिक्स चार्ज सहित कई वसूली करने का मुद्दा उठाते हुए वीसीआर और बिजली की बढ़ी दरों पर राहत की मांग उठाई गई थी. ब्यूरोक्रेसी के हावी होने और पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं की सुनवाई न होने का मुद्दा भी फीडबैक कार्यक्रम में उठा था.

डोटासरा ने इन मुद्दों से कराया सीएम को अवगत
डोटासरा ने सीएम को इससे अवगत कराते हुए इसका समाधान करने की बात कही है. इसके साथ ही ब्यूरोक्रेसी के हावी होने और पार्टी नेताओं कार्यकर्ताओं के ग्रासरूट स्तर पर काम न होने के मुद्दे के समाधाान पर भी विस्तार से चर्चा हुई. दोनों नेताओं ने 2 अक्टूबर को जन-घोषणा पत्र के क्रियान्वयन की सार्वजनिक की जाने वाली रिपोर्ट पर भी चर्चा की.

कांग्रेस 2 अक्टूबर को जनता के सामने रखेगी रिपोर्ट कार्ड
जन-घोषणा पत्र के वादों पर अब तक हुए काम की रिपोर्ट कांग्रेस 2 अक्टूबर को जनता के सामने रखेगी. इस रिपोर्ट को तैयार करने की कवायद शुरू हो चुकी है. मंत्री डॉ. बीडी कल्ला की अध्यक्षता में बनी कैबिनेट सब कमेटी ने जन-घोषणा पत्र पर अब तक हुए काम की समीक्षा कर रिपोर्ट तैयार की है. डॉ. कल्ला ने जन-घोषणा पत्र के 85 फीसदी वादों पर काम शुरु होने का दावा किया है.

आने वाले दिनों में देखने को मिल सकता है असर
बताया जाता है कि डोटासरा और सीएम ने प्रदेश कांग्रेस और जिला-ब्लॉक स्तर पर खाली चल रही कार्यकारिणी के पदों पर नियुक्तियों पर भी चर्चा की है. नई कार्यकारिणी के गठन से पहले सीएम के साथ विस्तार से हुई लंबी चर्चा का असर आने वाले दिनों में देखने को मिल सकता है.