Breaking News बड़ी खबर बॉलीवुड मुंबई

सुशांत सिंह राजपूत केस: ड्रग्स डीलर्स से जुड़े रिया चक्रवर्ती के तार? एजेंसियां कर रहीं जांच-पड़ताल

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Case) कैसे हुई इसको लेकर इन दिनों सीबीआई की टीम जांच कर रही है. इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) भी इस केस में मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के एंगल से जांच कर रही है. इस बीच ईडी को जांच में पता चला है कि सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ड्रग्स माफिया के सम्पर्क में भी थी. कहा जा रहा है कि ईडी ने ये सारी जानकारियां सीबीाई और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को दी है. हालांकि रिया के वकील ने इन सारे आरोपों का खंडन किया है. उन्होंने कहा कि रिया ने कभी भी ड्रग्स नहीं लिया.

दरअसल ईडी को रिया चक्रवर्ती के फोन में एक संदिग्ध ड्रग्स डीलर्स का नंबर मिला है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उनके वॉट्सऐप की हिस्ट्री खंगालने पर इस नंबर से दो बार हुई चैट का पता चला है. दोनों चैट को रिया ने डीलीट कर दिया था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ED ने रिया के फोन डेटा को री-ट्रिव किया है, जिसमें कथित रूप से यह पाया गया रिया ने एक ड्रग्स डिलर से चैट की और फिर उसे डिलीट कर दिया. इसमें से एक चैट साल 2017 का है, जबकि दूसरा चैट इसी साल अप्रैल महीने का है. सूत्रों के मुताबिक, इसमें एक चैट में रिया MD ड्रग्स की मांग भी कर रही हैं.

रिया की सफाई
रिया के वकील सतीश मानेशिंडे ने कहा है कि उन्हें जबरदस्ती फंसाने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा, ‘रिया ने अपने जीवन में कभी भी ड्रग्स नहीं लिया है. जांच एजेंसिया चाहे तो उनका ब्लड टेस्ट करवा ले. रिया इसके लिए तैयार है.’ बता दें कि रिया से ईडी की टीम अब तक दो बार घंटों पूछताछ कर चुकी है. इसके अलावा उनके पिता और भाई से भी ईडी ने पूछताछ की है. सुशांत के परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि उनके अकाउंट से 15 करोड़ रुपये गैरकानूनी तरीके से ट्रांसफर कर लिए गए.
रिया का ड्रग्स कनेक्शन

कहा जा रहा है कि अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई कुछ खास डेटा पर ध्यान दे रही है और ये शुरुआती इनपुट सीबीआई और एनसीबी के साथ साझा किए गए हैं. हालांकि विस्तार से इसके बारे में नहीं बताया गया है. बता दें कि रिया से जल्द ही सीबीआई की टीम पूछताछ करने वाली है. फिलहाल सुशांत के केस में मौत के दिन फ्लैट में मौजूद चार लोगों से सीबीआई लगातार पूछताछ कर रही है. हर किसी को दो से तीन बार सीबीआई पूछताछ कर चुकी है.

14 जून को फ्लैट में मिला था शव
बता दें कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को मुंबई के बांद्रा इलाके स्थित उनके फ्लैट में मिला था. पिछले महीने पिता केके सिंह ने पटना के राजीवनगर थाने में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ केस दर्ज करवाया था. अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सीबीआई इस मामले की जांच में जुट गई है. कहा जा रहा है कि सीबीाई इस केस में हत्या और आत्महत्या दोनों एंगल से जांच कर रही है.