Breaking News उत्तर प्रदेश

सुल्तानपुर – रातों रात लगी अवैधानिक रूप से डा.भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा हटी-

सुल्तानपुर कोतवाली कादीपुर क्षेत्र के लक्षमणपुर गांव का है। गांव सभा की खाली पड़ी जमीन गाटा संख्या 149 में आज बीती रात अचानक गांव के कुछ लोगों ने चबूतरा बना उस पर डाक्टर भीमराव आंबेडकर की मूर्ति स्थापित कर दिया। सुबह होते ही मूर्ति देख गांव में हड़कंप मच गया।आनन फानन में प्रशासन को सूचना दी गई।

मौके पर पहुंचे एसडीएम महेंद्र कुमार ने बताया कि जिस तरह से मूर्ति यहां पर रखी गई है वह पूर्णता अवैधानिक है। बगैर शासन प्रशासन की अनुमति के कोई भी इस तरह के कार्य नहीं कर सकता।

मौजूदा गांव के महिला पुरुषों ने एसडीएम के इस फैसले को मानने से इनकार कर दिया और अंबेडकर की मूर्ति के पास बैठ गये। फिलहाल मामले का समाधान निकालते हुए एसडीएम और सीओ सुरेन्द्र कुमार ने कहा कि आप सभी लोग प्रस्ताव भेजें हम स्वीकृति के लिए भेज कर अम्बेडकर पार्क के निर्माण में सहयोग करेंगे। वहीं प्रधान प्रतिनिधि सुशील यादव ने कहा कि गांव वालों की काफी समय से मांग थी मैंने स्वंय प्रतिमा स्थापित करने के लिए मांग किया था।
काफी मशक्कत के बाद मौजूद लोगों ने प्रशासन की बात मान कर प्रतिमा को हटाया गया।
कादीपुर क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र कुमार,व थाना प्रभारी निरीक्षक कृष्ण कुमार मिश्र सहित सभी थानों की फोर्स शांति व्यवस्था को कायम रखने हेतु मौके पर मौजूद रही।