Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

लखनऊ: लोकभवन के सामने आत्मदाह करने वाली महिला साफिया की इलाज के दौरान मौत

लखनऊ. गत शुक्रवार को राजधानी लखनऊ (Lucknow) के लोकभवन (Lok Bhavan) के सामने बेटी के साथ ख़ुद को आग लगाने वाली महिला साफिया की इलाज के दौरान मौत हो गई. उसकी बेटी गुड़िया का इलाज अभी भी सिविल हॉस्पिटल में चल रहा है. अमेठी निवासी मां-बेटी ने नाली के विवाद में न्याय न मिलने से परेशान होकर आत्मदाह की कोशिश की थी. जिसमें मां साफिया 80 प्रतिशत से अधिक जल गई थी. जबकि बेटी गुड़िया लगभग 20 फीसदी जल गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक मां-बेटी अमेठी के जामो थानाक्षेत्र के कस्बे की रहने वाली हैं. दरअसल 9 मई को गुड़िया का अपने पड़ोसी अर्जुन साहू से नाली का विवाद हुआ था और गुड़िया की तहरीर पर जामो थाने में अर्जुन साहू समेत 4 लोगों के खिलाफ धारा 323, 354 में मुकदमा दर्ज किया था. वहीं विपक्षी अर्जुन साहू की तहरीर पर गुड़िया पर भी धारा 323, 452, 308 में मुकदमा दर्जकर मामले की जांच हो रही थी.

आत्मदाह के लिए उकसाने के आरोप में चार गिरफ्तार

पुलिस की तफ्तीश में सामने आया है कि नाली विवाद में न्याय के लिए लोकभवन के सामने आत्मदाह के लिए उकसाया गया था. इस आरोप में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मुख्य अभियुक्त अर्जुन साहू समेत सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने अभियुक्तों पर 166/20 धारा 354, 323, 504 और 506 में मुकदमा दर्ज किया था.

एसओ सहित चार पुलिसकर्मी भी हुए हैं सस्पेंड

उधर घटना के बाद लखनऊ से लेकर अमेठी तक हड़कंप मच गया. आनन-फानन में डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली. इसके बाद जामो थाने के एसओ समेत चार पुलिसकर्मियों को लापरवाही के आरोप में सस्पेंड कर दिया.