Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

प्रयागराज-: बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की बिल्डिंग पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, अब बनेगा पार्क

प्रयागराज- पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद (Atique Ahmed) की अवैध व बेनामी संपत्तियों (Illegal Properties) पर सरकारी बुलडोज़र चलने का सिलसिला लगातार जारी है. शनिवार को अतीक की दो संपत्तियों को गिराए जाने के बाद सोमवार को सांसद की एक और बिल्डिंग को जमींदोज किया गया है. ये संपत्ति शहर के सबसे पॉश इलाके सिविल लाइंस में नवाब यूसुफ रोड पर है. नजूल यानी सरकारी जमीन पर अतीक का बरसों से कब्ज़ा था.

अतीक ने कब्ज़े के बाद इस पर अवैध निर्माण कराकर इसे एक रेस्टोरेंट संचालक को गोदाम बनाने के लिए दे दिया था. तकरीबन 500 वर्ग गज़ की इस जमीन की कीमत करोड़ों में है.

विकास प्राधिकरण और नगर निगम और पुलिस की टीम ने चार बुलडोजरों के साथ इसे गिरा दिया. इस दौरान खासा गहमा-गहमी रही.
अफसरों का कहना है कि इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. अतीक ने इस जमीन को फ्री होल्ड करने का आवेदन किया था, लेकिन डीएम ने अर्जी निरस्त कर दी थी.
कुछ दिन पहले ही प्रशासन ने कई भवनों को चिन्हित किया था जो बगैर प्रमाणित नक्शे के बनाए गए थे. अतीक और उसके लोगों के द्वारा जबरन कई भवनों पर कब्जा करने की भी शिकायत मिली थी. पुलिस ने अब तक गैंगस्टर एक्ट के तहत बाहुबली अतीक अहमद की सात सम्पत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई की है. जिसकी अनुमानित लागत 60 करोड़ रुपये बतायी जा रही है. (